पंद्रह दिवसीय समाज सेवा शिविर का हुआ आयोजन:विद्यार्थियों की सामाजिक चेतना को किया जागृत, पक्षियों के लिए परिंडा लगा कर पानी डालने का लिया जिम्मा

बस्सी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बस्सी में कक्षा 11वीं के उत्तीर्ण विद्यार्थियों के पंद्रह दिवसीय समाज सेवा शिविर का आयोजन हुआ। जिसमें तोलंबिया ने बताया कि शिविर के माध्यम से विद्यार्थियों की सामाजिक चेतना को जागृत किया जाए। जिससे बच्चे लोगों से मिलकर सृजनात्मक एवं रचनात्मक कार्य कर सके तथा जो शिक्षा वे ग्रहण करते हैं उसे समाजोमुखी करते हुए सामाजिक कार्यों में उपयोग ले सकें। शिविर का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता निभाने के लिए तैयार करना हैं।

नि:स्वार्थ सेवा करने के लिए किया प्रेरित

शिविर दल नायक सतीश कुमार सहारण ने बताया कि सरस्वती के द्वीप प्रचलन के पश्चात विद्यार्थियों को श्रम का महत्व बताया गया। नि:स्वार्थ भाव से सेवा करने के लिए प्रेरित किया गया। इसी श्रृंखला में विद्यार्थियों ने पौधों को पानी पिलाया, साथ ही पक्षियों के लिए एक परिंडा भी लगाया। इसमें नियमित पानी भरने का संकल्प भी लिया। शिविर के दौरान वाणिज्य,विज्ञान व कला के 100 से अधिक छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।
ये रहे मौजूद
इस दौरान कानाराम सियाग,पंचायत सहायक विनोद सुखवाल, दिनेश कुमार पुरोहित, लक्ष्मी बेरनवाल आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...