पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायत चुनाव 2020 का द्वितीय चरण:बस्सी की 30 ग्राम पंचायतों में आज चुने जाएंगे पंच-सरपंच, 250 उम्मीदवार आजमा रहे भाग्य

बस्सी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 202 मतदान केंद्र स्थापित, एक सहायक बूथ भी तैयार

निर्वाचन विभाग शनिवार को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए तैयार है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए पंचायत समिति क्षेत्र में 202 मतदान केंद्र स्थापित किए गए है। इसी के साथ एक सहायक मतदान केंद्र भी बनाया गया। शनिवार को होने वाले मतदान में 1.29 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 67 हजार 221 पुरुष एवं 62 हजार 100 महिला मतदाता शामिल है। मतदान सुबह 7:30 से शाम 5:30 बजे तक होगा।

मतदान समाप्ति के बाद मतगणना करके परिणाम घोषित किया जाएगा। 30 सरपंच पद के 250 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। इन पंचायतों में सरपंच पद के लिए कुल 353 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे। इनमें से दस्तावेजों की जांच के बाद 349 योग्य उम्मीदवारों में 99 लोगों के नाम वापसी के बाद 250 लोग मैदान में रहे है। बस्सी पंचायत समिति में कुल 328 वार्डो के लिए मतदान होना था। 104 वार्डो में पंचों का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। अब शेष 224 वार्डो के लिए 746 उम्मीदवारों के बीच चुनावी जंग होनी है।

हाल ही बस्सी ग्राम पंचायत को नगरपालिका में परिवर्तित कर देने से शहर में कोई चुनावी हलचल नहीं है। इसलिए बस्सी पंचायतीराज व्यवस्था से स्वतः ही बाहर हो गया। ऐसे में बस्सी में हाल फिलहाल कोई चुनाव नहीं होने से यहां चुनावी रौनक गायब है।

कोरोना के चलते इस बार चुनाव आयोग ने एक घंटे अधिक समय बढ़ाया, पोलिंग पार्टियां पहुंची

बांसखो| पंचायत चुनाव को लेकर बस्सी पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में शनिवार को होने वाले सरपंच व पंच के चुनाव को लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूर्ण कर ली है। शुक्रवार शाम को पोलिंग पार्टियां बूथों पर पहुंच चुकी है। बीएलओ मतदान केन्द्रों पर व्यवस्था करने में व्यस्त नजर आ रहे है। पंचायत बांसखो, झर में 10-10 एवं नवगठित खोरी पंचायत में 5 सरपंच उम्मीदवार अपना भाग्य अजमा रहे है।

बांसखो में 7, झर में 3 व खोरी में 4 वार्ड पंच निर्विरोध होने के बाद अब बांसखो में 14, झर में 6 व खोरी में 5 वार्डों में से 4 वार्ड पंच के चुनाव होंगे। खोरी पंचायत में वार्ड 8 में एक नामांकन आने पर वह भी संतान संबंधी मामले में आवेदन निरस्त हो गया था। सरपंच-पंच चुनाव के लिए शनिवार सुबह 7:30 बजे से मतदान शुरू होगा जो शाम 5:30 बजे तक चलेगा।

जटवाड़ा| मतदान दल ईवीएम व चुनाव सामग्री लेकर बूथों पर पहुंच गए। कोरोना के चलते चुनाव आयोग ने एक घंटे का समय अधिक दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें