पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:वन्यजीव सप्ताह; बस्सी सेंचुरी में नेचर वाॅक बांध में मगरमच्छ दिखे, रास्ते में पगमार्क मिले

बस्सी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वन्यजीव प्राणी सप्ताह के दूसरे दिन शनिवार काे बस्सी सेंचुरी में नेचर वाॅक का आयोजन हुआ। आठ अक्टूबर तक वन एवं प्राणी जागरूकता कार्यक्रम शुरू चलेगा। उपवन संरक्षक वन्यजीव सुगनाराम जाट ने बताया कि एडीएम भूअ अंबालाल मीना, सहायक वन संरक्षक सुनीलकुमारसिंह, क्षेत्रीय वन अधिकारी नरेंद्र विश्नोई व कर्मचारियाें के साथ बस्सी सेंचुरी के रिलोकेशन सेंटर तक चार किमी पैदल ट्रेकिंग की। ट्रेकिंग का शुभारंभ सुबह 7:30 बजे रेस्ट हाउस से किया।

पैदल ट्रेकिंग कर क्रोकोडाइल पॉइंट बस्सी डैम तक किया। रास्ते में वन्यजीवों के पगमार्क एवं बस्सी डैम में मगरमच्छ देखे गए। पक्षियों की आवाजे सुनी। दस बजे ट्रैकिंग समाप्त की गई। इधर डीएफओ जाट के निर्देशन में शुक्रवार को हुए शुभारंभ अवसर पर जाट व भारतीय वन सेवा के अधिकारी अभिनव गोपाल ने बताया कि स्वच्छता रखने से हम कैसे विभिन्न प्रकार की बीमारियों से बच सकते हैं।

अभिनव गोपाल ने कहा कि केवल आज ही स्वच्छ रखना जरूरी नहीं है यह कार्य माह में दो बार तो होना ही चाहिए। अगर हमारे आस-पास की जगह स्वच्छ रहेगी तो हम स्वस्थ रहेंगे। इधर रविवार को सुबह सात से 11 बजे तक सीतामाता सेंचुरी में नेचर वाक व ट्रेकिंग होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें