कोरोना का असर / पुड्डुचेरी से आए 15 लोग, सभी क्वारेंटाइन

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बौंली. बौंली एवं मलारना डूंगर क्षेत्र के 15 लोग लॉकडाउन के कारण तमिलनाडु के पुड्डुचेरी में फंसे हुए थे। पुड्डुचेरी में फंसे इन लोगों में 11 हरसोता एव 4 मेदपुरा के है। ये सभी गुरुवार की रात 9 बजे अपने अपने गांव पहुंचे। जानकारी के अनुसार उक्त सभी लोग बागरिया जाति के है जो पुड्डुचेरी में खिलौने बेचने का काम करते थे। जो लॉक डाउन के कारण वहां फंस गए एवं अपने गांव नहीं आ सके थे।

अपने गांव तक पहुंचने एवं भोजन आदि की समस्या को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला। जिसको देखकर केरल में अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं पूरा जौलन्दा निवासी आईएएस टीकाराम मीना ने पुड्डुचेरी में कार्यरत रेलवे में टीटीई रामनिवास मीना से कहकर उक्त लोगो की भोजन एवं रेल टिकिट की व्यवस्था करवाई।

जिला प्रशासन, स्थानीय विधायक इंद्रा मीना एव राष्ट्रीय मानवाधिकार  झांसी एवं महिला बाल विकास आयोग संगठन के प्रदेश पदाधिकारी अमरलाल शाहू आदि ने प्रयास कर झांसी से कोटा तक पहुंचने की व्यवस्था की।  कोटा से फिर ये अभी लोग चरतलाल बागरिया के सानिध्य में एक पिकअप से गुरुवार ररत करीब 9 बजे अपने अपने गांव पहुंचे। जिनकी शुक्रवार को सुबह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खिरनी की टीम ने जांच कर 14 दिन के लिये क्वारेंटा इन किया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना