पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:गेस्ट फेकल्टी में आरक्षण की मांग को लेकर दिया ज्ञापन

बौंली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डॉ अम्बेडकर अनुसूचित जाति अधिकारी कर्मचारी एसोसिएशन उप शाखा बौंली द्वारा बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम उप जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया गया। ब्लॉक अध्यक्ष नंदकिशोर वर्मा ने बताया कि ज्ञापन में विद्या संबल योजना के तहत गेस्ट फैकल्टी के रूप में विषय विशेषज्ञ लिए की जाने वाली प्रक्रिया में अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण की मांग राज्य सरकार से की गईं है। प्रवक्ता कैलाश फुलवारिया ने बताया की वित्त विभाग द्वारा विभिन्न विभागों के अंतर्गत संचालित शिक्षण संस्थानों विद्यालयों, महाविद्यालयों, आवासीय विद्यालयों एवम छात्रावासों में विषय विशेषज्ञ को गेस्ट फैकल्टी के रूप में लेने के संबंध में निर्देश जारी किए है । इन निर्देशों के अंतर्गत गेस्ट फैकल्टी के रूप में लेने की प्रक्रिया में आरक्षण का प्रावधान नहीं रखा गया है। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से गेस्ट फेकल्टी में भी आरक्षण की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में उपशाखा उपाध्यक्ष आशीष राजौरा, संयुक्त सचिव चतुर्भुज महावर, सीताराम वर्मा, बुद्धिप्रकाश वर्मा, प्रदीप कुमार वर्मा, कमलेश मेहरा, संजय कुमार रेगर आदि पदाधिकारी मौजूद थे।

मोहल्ला बैठक आयोजित सवाई माधोपुर| गिल्ड ऑफ सर्विस संस्था द्वारा संचालित परिवार परामर्श केन्द्र के परामर्शदाताओं ने एसटी कन्या छात्रावास में मोहल्ला बैठक की। बालिकाओं व छात्राओं को महिला अधिकारों की जानकारी दी। संगठन की काउंसलर विद्या यादव ने बताया कि मोहल्ला बैठक में बालिकाओं व महिलाओं को महिला अधिकारों की जानकारी दी गई। इस अवसर पर छात्रावास अधीक्षक वंदना सिंहल, परामर्श केन्द्र के दिलीप यादव आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें