विश्व हिंदू परिषद का 58वां स्थापना दिवस:चाकसू में संघ कार्यालय पर मनाया गया स्थापना दिवस, कई कार्यकर्ता रहे मौजूद

चाकसूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विश्व हिंदू परिषद का 58वां स्थापना दिवस शनिवार को चाकसू स्थित संघ कार्यालय पर मनाया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ जिला संयोजक राकेश प्रजापति, जिला धर्माचार्य प्रमुख बलराम शर्मा और जिला गौरक्षा प्रमुख भगवान गुर्जर ने भारत माता के चित्र पर दीप प्रज्वलित और माल्यार्पण कर किया गया।

इस अवसर पर जिला धर्माचार्य प्रमुख बलराम शर्मा ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद की स्थापना सभी धर्म कार्य, संस्कार एवं संस्कृति को जागरूक करना और धर्मांतरण, लव जिहाद, गो हत्या रोकना, मठ-मंदिर की रक्षा और धर्म आचार्यों के सम्मान की रक्षा करने के लिए की गई है। बजरंग दल के जिला संयोजक राकेश प्रजापति ने बताया कि हिंदुत्व के प्रति आत्मविश्वास व गौरव के जागरण व देश तथा धर्म के मध्य दृढ़ता लाने में विशेष योगदान देने वाले संगठन विश्व हिन्दू परिषद की स्थापना 1964 ई. में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर की गई थी और इसी श्रृंखला में 1984 ई. में बजरंग दल की स्थापना की गई।

कार्यक्रम में प्रखंड मंत्री रमेश साहू, नगर सह संयोजक कौशल वाल्मीकि, आरएसएस के सह नगर कार्यवाह मोहित गौडिवाल, मोहित अग्रवाल, महेंद्र प्रजापत, सहित कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...