पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भाजपा का कब्जा:चाकसू विधानसभा की तीनों पंचायत समितियों पर भाजपा का कब्जा

चाकसू21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चाकसू|प्रधान का स्वागत करते एवं जश्न मनाते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
चाकसू|प्रधान का स्वागत करते एवं जश्न मनाते ग्रामीण।

पंचायत समिति चाकसू के प्रधान पद पर सोमवार को हुए चुनाव में भाजपा की उगंता देवी चौधरी ने कांग्रेस की गुलाब देवी को एक मत से हराया। पंचायत समिति चाकसू के 15 वार्ड में सात पर कांग्रेस, पांच पर भाजपा, दो पर आरएलपी तथा एक पर निर्दलीय विजयी हुए थे। प्रधान पद के लिए दोपहर तीन बजे मतदान शुरू हुआ। कांग्रेस के 6 निर्वाचित सदस्य तथा एक आरएलपी का सदस्य गुलाब देवी के साथ मतदान के लिए आए।

इसके बाद उगंता देवी के नेतृत्व में 8 सदस्य जिनमें 5 भाजपा, एक कांग्रेस, एक आरएलपी तथा एक निर्दलीय प्रत्याशी आए। मतदान के बाद मतगणना में भाजपा की उगंता देवी को 8 मत तथा कांग्रेस की गुलाब देवी को 7 मत मिले। निर्वाचन अधिकारी राजेश मीणा ने भाजपा की उगंता देवी को प्रधान निर्वाचित कर प्रमाण पत्र दिया।

कोटखावदा में भाजपा के प्रहलाद मीणा पहले प्रधान कोटखावदा | नवसृजित कोटखावदा पंचायत समिति के प्रधान के पद पर भाजपा के प्रहलाद मीणा पहले प्रधान बने। सोमवार को प्रधान पद के लिए हुए चुनाव में भाजपा के प्रहलाद मीणा को 9 मत मिले व कांग्रेस ने निर्दलीय डालूराम मीणा को प्रत्याशी बनाया जिसे 6 मत मिले। एक निर्दलीय प्रत्याशी ने भाजपा के पक्ष में अपना मतदान किया। पंचायत समिति कोटखावदा में 15 वार्डों के लिए हुए चुनाव में भाजपा 8 वार्डों में अपनी जीत दर्ज की थी व कांग्रेस ने 5 वार्ड में जीत दर्ज की थी। 2 में निर्दलीय प्रत्याशी विजय हुए थे।

खबरें और भी हैं...