चाकसू में सजे बाजार:कई जगह लगी पटाखों की दुकान, आपात स्थिति के लिए प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

चाकसू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बाद पहला अवसर है जब दीपावली पर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। बाजार में व्यापारियों ने भी बड़े स्तर पर तैयारियां तो की हैं साथ ही खरीदारी के लिए आज से ही कई खास मुहूर्त भी हैं। जो आपकी खुशियों को और भी बढ़ा देंगे। बाजार में इस बार ज्वैलरी, बर्तन, कपड़े, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक सेगमेंट में कई तरह की नई वैरायटी आई हैं। इनमें सबसे अधिक डिमांड ज्वेलरी और इलेक्ट्रॉनिक्स की है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक वाहनों की भी जबरदस्त मांग है।

बहरहाल, बाजार पूरी तरह से तैयार है और लोग भी दीपावली के उत्साह से आनंदित हैं। इस खास मौके पर हम आपको आज से चार दिन खरीदारी के शुभ मुहूर्त के साथ बाजार में ट्रैफिक इंतजाम तो बता ही रहे हैं। साथ ही उन नंबर्स की जानकारी भी दे रहे हैं जो दीपोत्सव पर आपके लिए जानना जरुरी है। किसी भी आपात स्थिति में आप इन नंबर्स का उपयोग कर सकते हैं।

पहले जानिए, खरीदारी के शुभ मुहूर्त

चाकसू में दीपावली के त्योहार को लेकर प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ चुका है। दीपावली पर खरीदारी को लेकर मुख्य बाजार में होने वाली भीड़ की समस्याओं को लेकर भी स्थानीय पुलिस को दिशा निर्देश जारी किए गए है।

पटाखों के लिए यहां लगेगा बाजार
कस्बे में फागी मोड चौराहे सहित इंद्रा बाजार, कोटखावदा मोड चौराहे पर छोटी व बड़ी पटाखों की दुकानें लगाई जाएगी। कई दुकानदार अपनी दुकानों के आगे भी अस्थाई तौर पर पटाखे रखकर बेचते है। फागी मोड चौराहे पर सड़क के आसपास कई अस्थाई पटाखे की दुकानें लगाई जाती है।

खबरें और भी हैं...