गोसभा का आयोजन:कामधेनु गोशाला चाकसू में गोसभा का आयोजन

चाकसू12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गौ सेवा के लिए भामाशाह आए आगे, सांसद जसकौर मीणा ने दी एंबुलेंस

श्री कामधेनू गौशाला पर रविवार शाम गौ सभा का आयोजन किया गया। सभा में कई दानदाता गौ सेवा के लिए आगे आए। स्थानीय सांसद जसकौर मीणा ने सांसद कोष से गौशाला में एक एंबुलेंस देने की घोषणा की।सभा को संबोधित करते हुए प्रकाश दास जी महाराज ने कहा कि किसी को भगवान से मिलना है तो वह गौ माता की सेवा से ही मिल सकता है। किस्मत वालों को ही गौ माता की सेवा मिलती है। प्रकाश दास जी महाराज ने कहा कि आज देश में गाय पर लंपी रोग का साया मंडरा रहा है।

इस रोग से हमें गौ माता को बचाना है इसके लिए हम सभी का कर्तव्य है कि इस पुनीत कार्य में अपना पूरा सहयोग दें। प्रकाश दास जी ने कहा कि जिस प्रकार को वर्षों में कोरोनावायरस के लिए भामाशाह आगे आए उसी प्रकार इस गो गौवंश को बचाने के लिए भामाशाह आगे आए और गोवंश को बचाने के लिए अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करें। प्रकाश दास जी ने कहा कि नेता लोग गाय की नहीं सुनते हैं क्योंकि वह वोट नहीं देती। गौ माता सबकी है वह समान रूप से सब को दूध पिलाती है। किसी से कोई भेदभाव नहीं रखती। इसलिए आज जब उसकी संकट की घड़ी है तो हमें उसमें सहयोग करना चाहिए। प्रकाश दास जी महाराज ने कहा कि इस गौशाला के स्थान पर अस्पताल का निर्माण प्रस्तावित किया जा रहा है। लेकिन हम सब गौ सेवक इस का प्रबल विरोध करेंगे। हम यहां से गौशाला नहीं हटने देंगे। इसके लिए चाहे कितना भी संघर्ष करना हो हम करेंगे। महाराज ने इस अवसर पर गौशाला में 1 लाख 1हजार रुपए की सहायता देने वाले आशियाना ग्रुप के चेयरमैन सरवर अली को मंच पर सम्मानित किया।

सभा में दानदाता भी आए व्यापार मंडल कृषि मंडी की ओर से 1 लाख 51 हजार रुपए, सुनील गुप्ता जयपुर ने 1 लाख रुपए, मदन यादव जयपुर में 51 हजार रुपए की सहयोग राशि प्रदान की। इसके अलावा एक सौ से अधिक गायों के पूरे 1 वर्ष का खर्चा उठाने की भी लोगों ने घोषणा की। सांसद जसकौर मीणा ने कहा कि लंपी रोग से बचाव के लिए गौशाला में अगर दवा की आवश्यकता है तो वह संपूर्ण दवा उपलब्ध करवाएगी। इस अवसर पर पूर्व विधायक लक्ष्मीनारायण बैरवा, प्रधान उगन्ता देवी, भौणाराम गुर्जर आर एस एस के अशोक कुमार ने भी अपना उद्बोधन दिया। सभा के बाद भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें हजारों गौभक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।

खबरें और भी हैं...