पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगरपालिका चुनाव:चौमू में 127, सांभर में 109, रेनवाल में 111, चाकसू में 141 नामांकन

चौमू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नामांकन के अंतिम दिन उम्मीदवारों ने पर्चे भरे, पार्टी से टिकट कटने से कई दावेदार निराश, तो कई बगावत की तैयारी में
  • अंतिम तिथि को नामांकन करने वालों की उमड़ी भीड़, देर तक चलता रहा काम

नगर पालिका चुनाव 2020 को लेकर नामांकन भरने की अंतिम तिथि शुक्रवार को नामांकन भरने वाले उम्मीदवारों की भीड़ उमड़ी है। जिले की चौमू में 127, सांभर लेक में 109, जोबनेर में 69, फुलेरा में 93, चाकसू में 141 फार्म भरे गए है। इस प्रकार अब तक चौमू में 278, चाकसू में 270, फुलेरा में 134 ,जोबनेर में 94 ,सांभर लेक में 144 कुल नामांकन पत्र दाखिल हो चुके हैं।

भाजपा व कांग्रेस के द्वारा अपने प्रत्याशियों के सिंबल निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी को सौंप दिए गए हैं। भाजपा की ओर से दोपहर बाद अपने प्रत्याशियों की सूची सोशल मीडिया के माध्यम से जारी कर दी गई है,लेकिन खबर लिखे जाने तक कांग्रेस की ओर से सूची को सार्वजनिक नहीं किया गया था। जिसे कांग्रेस पार्टी से नामांकन भरने वालों में असमंजस की स्थिति बनी हुई थी कि कांग्रेस द्वारा किस वार्ड में किस को अपना प्रत्याशी बनाया है। कार्यकर्ता और नामांकन भरने वाले लोग एक दूसरे जानकारी लेते हुए देखे गए। कांग्रेस द्वारा देर रात सूची जारी की गई।

टिकट नहीं मिला, निर्दलीय के रूप में नामांकन भरा
कई लोगो ने बागी तेवर दिखाते हुए निर्दलीय के रूप में ताल ठोकी है।

फुलेरा में 93 उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन
नगरपालिका चुनाव को लेकर शुक्रवार को नामांकन पत्र भरने के आखिरी दिन चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों में भारी उत्साह देखने को मिला ।जिसके अन्तर्गत भाजपा-कांग्रेस के अतिरिक्त राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अलावा निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा। शुक्रवार को पालिका सभागार में निर्वाचन अधिकारी एसीएम जयन्तकुमार व सहायक निर्वाचन अधिकारी तहसीलदार सांभरलेक हरीसिंह राव के समक्ष शुक्रवार को 93 उम्मीदवारों ने कांग्रेस, भाजपा, आरएलपी व निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। अब तक कुल 134 लोगो ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

किशनगढ़ रेनवाल पालिका के लिए अंतिम दिन 111 ने भरे पर्चे
नगरपालिका चुनाव के नामांकन के आखरी दिन शुक्रवार को दावेदारों व उनके समर्थकों की दिन भर भीड़ लगी रही। शुक्रवार को कुल 111 नामांकन दाखिल किए है। इस प्रकार अब तक 35 वार्ड में कुल 169 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए है। हांलाकि कई उम्मीदवारों ने दो-दो आवेदन किए है।

ऐसे में कई नाम वापिस लिए जा सकते है। 3 दिसंबर को दोपहर 3बजे तक नाम वापिस लिए जा सकते है। उसके बाद 4 दिसंबर को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। भाजपा व कांग्रेस के नेताओं द्वारा दोपहर 2 बजे बाद उम्मीदवारों के पार्टी सिंबल निर्वाचन अधिकारी लक्ष्मीकांत कटारा को सौंपे गए।

भाजपा की तरफ से पर्यवेक्षक तेज सिंह ने सिंबल की लिस्ट सोंपी। लिस्ट में दोनों ही पार्टियों ने कुछ दिग्गजों को टिकट नहीं देना चर्चा का विषय बना रहा। कांग्रेस ने पूर्व पालिकाध्यक्ष सहित दो पूर्व पार्षदों टिकट काट दिए। वहीं भाजपा ने एक पूर्व पालिका उपाध्यक्ष व एक पूर्व पार्षद की टिकट काटी गई है।

सांभर के वार्ड 12 में सिर्फ दो उम्मीदवारों के बीच मुकाबला
नगर निकाय चुनाव के तहत सांभर नगर पालिका के 25 वार्डों के लिए कुल 144 नामांकन पत्र लोगो ने एसडीएम कार्यालय में जमा करवाए। शुक्रवार को फ़ार्म जमा कराने की अन्तिम तिथी को 109 नामांकन फ़ार्म जमा हुए। इससे पूर्व 35 नामांकन फ़ार्म जमा हुए थे। कांग्रेस एवं भाजपा ने चुनाव के लिए उमीदवारो की लिस्ट जारी की। वार्ड संख्या 18 में सबसे कम 2 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होगा । वहीं वार्ड संख्या 11 में 10 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser