पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Chomu
  • After Thorough Investigation, Entry Was Given In The Exam Center 1 Hour Before, Corona Guidelines Were Followed, Long Queues Of Vehicles At Tantiawas Toll Plaza

3 सेंटर पर 1440 परीक्षार्थियों का NEET एक्जाम:बारिकी से जांच के बाद एग्जाम सेंटर में 1 घंटे पहले दी एंट्री, कोरोना गाइडलाइन की कराई पालना, टांटियावास टोल प्लाजा पर लगी वाहनों की लंबी कतार

चौमूं9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा केंद्र पर एंट्री करते हुए परीक्षार्थी। - Dainik Bhaskar
परीक्षा केंद्र पर एंट्री करते हुए परीक्षार्थी।

प्रदेश सहित अन्य राज्यों में रविवार को मेडिकल प्रवेश के लिए नेशनल एबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट नीट परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। एक्जाम के तहत चौमूं शहर के राधा स्वामी बाग स्थित प्रिंस इंटरनेशनल स्कूल में 540 परीक्षार्थियों का सेंटर निर्धारित किया गया है। ए.एन.पब्लिक स्कूल में 480 परीक्षार्थी व जैतपुरा स्थित सेंट लॉरेंस पब्लिक स्कूल में 420 परीक्षार्थियों के लिए सेंटर बनाया गया है। चौमूं शहर में कुल मिलाकर 1440 परीक्षार्थियों के लिए सेंटर बनाया गया है, जहां पर मेडिकल प्रवेश के लिए विद्यार्थी नीट एग्जाम दे रहे हैं। वहीं, परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम देने वाले छात्र-छात्राओं की बारीकी से जांच की गई है। करीब 1 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर छात्र छात्राओं को एंट्री दी गई है।

परीक्षा केंद्रों पर पुलिस का जाब्ता तैनात

चौमूं शहर में 3 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जहां पर नीट परीक्षा एग्जाम आयोजित की जा रही है। वहीं, एग्जाम का समय 2 से 5 तक का निर्धारित किया गया है। शांति और सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया है। चौमूं थाना प्रभारी हेमराज सिंह गुर्जर ने बताया कि शहर में नीट एग्जाम आयोजित के लिए 3 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जहां पर करीब 1440 विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं। सुरक्षा एवं शांतिपूर्ण तरीके से एग्जाम संपन्न करवाने के लिए परीक्षा केंद्रों पर पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया है।

टोल प्लाजा पर लगा जाम

चौमूं के एनएच 52 स्थित टांटियावास टोल प्लाजा पर रविवार सुबह से लेकर दोपहर तक लंबा जाम देखने को मिला। पूरे प्रदेश में नीट एग्जाम होने के कारण काफी लोगों की आवाजाही से ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया और टोल प्लाजा पर लंबा जाम लग गया। हालांकि, इस मामले में टोल प्रशासन की लापरवाही सामने आई है। क्योंकि अधिकतर वाहनों में फास्टैग सुविधा उपलब्ध होने के बावजूद भी टोल प्लाजा पर इतना लंबा जाम देखने को मिला हैं। वहीं शहर के मुख्य बस स्टैंड रोडवेज कार्यालय व राधा स्वामी बाग चौराहे सहित थाना मोड चौराहे पर भी परीक्षार्थियों की भीड़ देखने को मिली।

खबरें और भी हैं...