दो बच्चों को मारकर मां फंदे से लटकी:एक महीने की छुट्‌टी के बाद ड्यूटी पर गया था कॉन्स्टेबल पति, घर में सिर्फ ससुर थे

चौमूं5 महीने पहले

गोविंदगढ़ में सोमवार देर रात एक मां ने दो बच्चों को फंदे पर लटकाकर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद भी खुद भी फंदा लगाकर सुसाइड कर ली। RAC बटालियन जयपुर में कॉन्स्टेबल पद पर तैनात पति एक महीने की छुट्‌टी के बाद सोमवार को ही ड्यूटी पर गया था। पुलिस के अनुसार हत्या की वजह पारिवारिक झगड़ा बताई जा रही है। गोविंदगढ़ पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से सबूत जुटाए हैं। तीनों शवों को हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

गोविंदगढ़ सीओ संदीप सारस्वत ने बताया कि RAC बटालियन जयपुर में तैनात रविंद्र सेठी का परिवार सिंगोद खुर्द गांव में रहता है। परिवार में उसके पिता, पत्नी मनीषा सेठी (32), बेटी नम्रता (10) और डेढ़ साल का बेटा काव्यांश है। जवान रविंद्र सेठी एक महीने की छुट्टी लेकर अपने घर आया था। छुट्टी खत्म होने पर सोमवार दोपहर करीब 2 बजे वह अपनी ड्यूटी पर लौट गया। रात करीब 10 बजे दोनों बच्चों को लेकर मां मनीषा कमरे में सोने चली गई। देर रात दोनों बच्चों को फंदे से लटकाकर मार दिया। उसके बाद उसने भी फंदे लगाकर सुसाइड कर लिया।

ससुर दरवाजा खटखटाता रहे, नहीं आई आवाज
सुबह करीब 8 बजे तक मनीषा कमरे से बाहर नहीं आई। चाय बनाने के लिए कहने के लिए ससुर कई देर तक कमरे का गेट खटखटाते रहे। जब कोई आवाज नहीं आई तो धक्का देकर गेट खोला। दोनों बच्चे और बहू साड़ी के फंदे से लटके मिले। शोर मचाने पर आसपास के लोग इकट्‌ठा हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से साक्ष्य जुटाए। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में घटना की वजह पारिवारिक झगड़ा माना जा रहा है। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के लिए तीनों शवों को चौमूं सरकारी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया है।

खबरें और भी हैं...