सतीश पूनिया ने की JDC से मुलाकात:आमेर विधानसभा में विकास कार्यों की मांग की

चौमू3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सतीश पूनिया ने जेडीए आयुक्त रवि जैन से मिलकर आमेर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की मांग की। - Dainik Bhaskar
सतीश पूनिया ने जेडीए आयुक्त रवि जैन से मिलकर आमेर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की मांग की।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व आमेर विधायक डॉ. सतीश पूनिया ने मंगलवार को जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) आयुक्त रवि जैन से मिलकर आमेर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले गावों व शहरी क्षेत्र के विकास कार्यों से संबंधित विभिन्न लंबित सड़कों के नवीनीकरण, डामरीकरण, हाईमास्क लाइट्स, भूमि आवंटन आदि मामलों से जुड़ी समस्याओं के बारे में अवगत कराया। साथ ही इनका शीघ्र निस्तारण करने को कहा। इस दौरान डॉ. पूनियां के साथ चौमूं विधायक रामलाल शर्मा, जयपुर देहात उत्तर जिला अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा, जालसू प्रधान हरदेव यादव भी मौजूद थे।

इन समस्याओं के समाधान के लिए करवाया अवगत : जयपुर विकास प्राधिकरण जोन 12 के अंतर्गत बरसात के मौसम में राजावास स्टैंड पर पानी भरने की बड़ी समस्या का निस्तारण करने, राजावास बस स्टैंड से भूरथल गांव तक क्षतिग्रस्त सड़क का नवीनीकरण, प्रेम नगर तिराहे से अनंतपुरा तक, एनएच 52 जाखोटिया फार्म से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रामपुरा, एनएच 52 कपूर अस्पताल के सामने से हरिजन मोहल्ला जाहोता रोड रामपुरा, सहरिया फार्म से महेशपुरा तक सड़क निर्माण कार्य की मांग की।

जोन 12 में खोराबीसल से दादर वाया चतरपुरा, सरदारपुरा से चक रोजदा, आछोजाई से सरदारपुरा, महेशवास कलां से महेशवास खुर्द, चतरपुरा से सरदारपुरा पेट्रोल पंप तक, हरदतपुरा राधास्वामी सत्संग भवन से सरना डूंगर बावड़ी तक, आछोजाई से मोहनबाड़ी तक वाया गदला की ढाणी, मोहनबाड़ी जालसू तक दादर सड़क तक, महेशवास खुर्द से मुंडोता तक, रामपुरा रायथल सड़क डेयरी से श्योरानों की ढाणी, मावलियों की ढाणी से शेरावतों स्टैंड बावडी तक सड़क निर्माण मांग रखी। जहोता स्टैंड, भैंरू जी मन्दिर बैनाड़, नांगल पुरोहितान, खोराश्यामदास, रोजदा, चतरपुरा के मुख्य स्टैंड पर हाईमास्क लाइट्स लगाने की मांग की। साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुरा डाबड़ी, ग्राम पंचायत उदयपुरिया गोविंदपुरा एवं हरदतपुरा को भूमि आवंटन शीघ्र अतिशीघ्र करने के लिए आग्रह किया। जोन 10 के अंतर्गत वार्ड नंबर 4 के ग्राम बड़ी का बास, खारिया के चौराहे से सीआरपीएफ तक, सीआरपीएफ से जगदीश के अखाड़े तक, रामगढ़ रोड़ श्याम सलोनी से पादयाली मोड़ तक, जाजोलाई तलाई से नई माता तक सड़क निर्माण एवं रोड़ लाइट्स, सड़वा मोड़ से नायला मोड़ तक दोनों तरफ रोड लाइट्स, रामगढ़ रोड़ से मित्तल कॉलेज तक रोड़ लाइटस की आवश्यकता से आयुक्त को अवगत करवाया। निगम वार्ड 3 के अंतर्गत बच्याला की ढाणी, पुराका की ढाणी, चोपड़ा की ढाणी, मिलन विहार, कागयाला की ढाणी में सड़क निर्माण, फरासाला की ढाणी से रामगढ़िया से होते हुए वाया होटल बोनविस्ता पीली की तलाई तक, रामगढ़ सड़क से भटाली की ढाणी तक सडक की आवश्यकता से अवगत करवाया। जोन 13 में भूरानपुरा लिंक रोड से धौल्या की ढाणी होते हुए वाया घटवाडी लिंक रोड व ग्राम पंचायत मुख्यालय कंवरपुरा तक, अचरोल में ढाणी पीपल्यान में पुल निर्माण, अचरोल से छापर होते हुए कांट सीमा तक, छापराड़ी सड़क से थोल्या की ढाणी, बोडया की ढाणी डामर सड़क से कांकड़ भेरू कालीघाटी तक सड़क निर्माण के साथ मानपुरा माचेडी, लबाना, ढंड, खोरा मीणा ग्राम पंचायतों में जयपुर विकास प्राधिकरण के क्षेत्राधिकार की सड़कों के नवीनीकरण के लिए भी आग्रह किया।

खबरें और भी हैं...