पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हादसे का खौफ:​​​​​​हरमाड़ा क्षेत्र में सड़क में दरारें, गैस लाइन लीकेज की आशंका से दहशत, आसपास के मकान कराए खाली

जाहोता23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जाहोता | बैनाड़ रेलवे स्टेशन के फाटक के पास रामेश्वर धाम में गैल गैस लाइन फाल्ट होने की आशंका पर मौके पर मौजूद कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
जाहोता | बैनाड़ रेलवे स्टेशन के फाटक के पास रामेश्वर धाम में गैल गैस लाइन फाल्ट होने की आशंका पर मौके पर मौजूद कर्मचारी।
  • .मौके पर 3 थानों का जाब्ता, सिविल डिफेंस, एसडीआरएफ की टीम-दमकल पहुंची मौके पर, शुक्र है..लीकेज नहीं था

जयपुर के हरमाड़ा इलाके के बोयता वाला ग्राम पंचायत बैनाड़ पूर्व के रामेश्वर धाम स्थित रिद्धि सिद्धि नगर के रिहायशी इलाके में रविवार शाम करीब 4:30 बजे सड़क में दरारें आने से हड़कंप मच गया। सड़क जमीन से डेढ़ फिट ऊपर उठ गई। आसपास के इलाके में दहशत का माहौल हो गया। आसपास के लोग एकत्र हो गए।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सड़क पर एक तरफ सीवरेज लाइन है तो दूसरी तरफ गैस लाइन और बिजली की 11 हजार केवी लाइन जमीन में दबी हुई है। पहले तो लोगों ने समझा कि वहां से गुजर रही गैल कंपनी की गैस लाइन में लीकेज हो गया है, इससे सड़क में दरारें पड़ गई और सड़क ऊपर उठ गई। इसको देखते हुए मौके पर सिविल डिफेंस व एसडीआरएफ की टीम और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची है।

इधर, सुपरवाइजर बोले- गेल कंपनी की लाइन सुरक्षित

गैल कंपनी के सुपरवाइजर लक्ष्मण सिंह का कहना है कि गेल इंडिया की गैस लाइन सुरक्षित है। मौके पर गैल इंडिया के अधिकारियों ने जाकर पूरी तरह छानबीन कर ली है। सड़क उखड़ने और दरारें पड़ने का कर कोई दूसरा ही हो सकता है।

सवाल...रोड उखड़ने का कारण अभी तक नहीं चला पता

देर रात खबर लिखे जाने तक गैल कंपनी, नगर निगम के अधिकारी मौके पर मौजूद थे। रोड उखड़ने का कारण फिलहाल टीमें पता करने में जुटी है।

टीम ने जांच के लिए 10 मीटर तक खोदी सड़क

सूचना पर हरमाड़ा, विश्वकर्मा, मुरलीपुरा पुलिस थानों का जाब्ता भी मौके पर पहुंच गया और एहतियात के तौर पर कॉलोनी में लाइन के पास वाले रहने वाले मकानों को खाली करवा दिया गया। बाद में गेल कंपनी के अधिकारी, बिजली निगम के एईन, जेईन व नगर निगम के अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया और एसडीआरएफ सिविल डिफेंस की टीम ने 10 फीट की दूरी तक सीमेंटेड सड़क को उखाड़ कर चेक किया, लेकिन वहां पर न तो गैस पाइप लीकेज मिली और न ही कोई कारण खबर लिखे जाने तक मालूम चल पाया था।

खबरें और भी हैं...