हाइवे पर बने गड्‌ढों से हो रहे हादसे:सड़क पर एक-एक फुट गड्‌ढे, जिम्मेदार बोले- सर्वे कराएंगे फिर होगा पेचवर्क

चौमू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सामोद| नांगल भरड़ा में टूटी रोड। - Dainik Bhaskar
सामोद| नांगल भरड़ा में टूटी रोड।
  • चौमू-वीर हनुमान मंदिर नांगल भरड़ा, चौमू-अजीतगढ़ हाइवे पर बने गड्‌ढों से हो रहे हादसे

ग्राम पंचायत नांगल भरड़ा के सामोद पर्वत पर स्थित श्रीवीर हनुमान मंदिर, महार कलां के मालेश्वर महादेव मंदिर व सामोद-बंदोल महामाया माता मंदिर मार्गों से आने-जाने वालों हजारों श्रद्धालुओं को एक-एक फिट गहरे बने गड्ढों का दंश झेलना पड़ रहा है। चौमू-अजीतगढ़ स्टेट हाइवे, चौमू-वीर हनुमान मंदिर सड़क की हालत यह है कि तेज रफ्तार में चलने वाले वाहन चालकों को गड्ढों के कारण दुर्घटनाग्रस्त होना पड़ रहा है। क्योंकि सड़कों के गड्ढों में बरसात का पानी जमा रहने के कारण गड्ढे की गहराई का भी ध्यान नहीं रहता है।

जबकि जिम्मेदार गड्ढों की ठीक कराने की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।स्थानीय लोगों के द्वारा कई बार टोल कर्मियों के साथ आरएसआरडीसी, जेडीए व सानिवि के जिम्मेदारों को इन सड़कों की खस्ताहालत को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायतें कर चुके हैं, लेकिन सुनवाई न होने की वजह से उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।तीन विभागों की सड़कें: चौमू-अजीतगढ़ स्टेट हाइवे आरएसआरडीसी, चौमू-वीर हनुमान मंदिर मार्ग जेडीए व गांवों में लिंक रोड़े सानिवि की है, लेकिन यह तीनों ही विभाग अपने अपने स्वामित्व की सड़कों को लेकर काफी उदासीन है।

परिणामस्वरूप सड़कें दम तोड़ रही है। जबकि जिम्मेदार प्रशासन और जनप्रतिनिधि भी इन विभागों के अफसरों को सड़क के गड्ढों को भरने के लिए नहीं कह रहे हैं।जिम्मेदारों का कहना: सानिवि एईएन कृपाल सिंह ने बताया कि बरसात थमने के बाद सड़कों का सर्वे करवाकर क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत करवाई जाएगी। जेडीए एसई ने बताया कि रोड की जांच कर पैचवर्क करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...