फैक्ट्री और 2 जगह पर कचरे में लगी आग:दमकल ने पाया काबू, आग लगने के कारणों का  खुलासा नहीं

चौमूं3 महीने पहले
फैक्ट्री और 2 जगह पर कचरे में आग लग गई। सूचना  के बाद मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया। - Dainik Bhaskar
फैक्ट्री और 2 जगह पर कचरे में आग लग गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया।

चौमूं में एनएच-52 स्थित उदयपुरिया मोड़ के पास बुधवार देर रात को एक ट्रांसफार्मर के पास कचरे के ढेर में आग लग गई। आग लगने से कचरे के ढेर में तेज आग की लपटें उठने लगी और चारों तरफ आग फैल गई। जिससे घास-फूस जलकर खाक हो गया। वहीं सूचना मिलने पर चौमूं से दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और दमकल कर्मियों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत से इस आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि ट्रांसफार्मर में आग नहीं लगी नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

आग लगने से अंडर ग्राउंड केबल लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। जिससे बिजली विभाग को लाखों रुपए के नुकसान की आशंका है। फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। इधर, सूचना पर पहुंचे बिजली निगम के कर्मचारियों ने सप्लाई को बंद कराया। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस ट्रांसफार्मर में पहले भी कई बार आग लगने की घटना हो चुकी है।

वहीं दूसरी ओर शहर के थाना मोड़ चौराहे के पास जलदाय विभाग कार्यालय के पास भी देर रात को कचरे के ढेर में आग लग गई। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। तीसरी घटना चौमूं थाना क्षेत्र के जैतपुरा रीको स्थित शान कास्टिंग प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री की है। वहां भी देर रात को अचानक आग लग गई। जिससे फैक्ट्री में रखा सामान जलकर खाक हो गया। सूचना पर चौमूं से दमकल की दो गाड़ी मौके पर पहुंची और करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। अग्निशमन अधिकारी सुरेश कुमार यादव ने बताया कि फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। सूचना पर पहुंची चौमूं थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।