पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अग्निकांड:गोविंदपुरा में मकान में आग, नींद में दंपती झुलसे, 1.70 लाख रुपए का सामान खाक

चौमू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोहरा नुकसान...पड़ोस के घर में बेटी की शादी आज, दहेज का सामान पीड़ित के घर में ही रखा था, वह भी नष्ट हुआ

खावदा तहसील की ग्राम पंचायत अजमेरीपुरा के ग्राम गोविंदपुरा निवासी कजोड़मल पुत्र बिरदा मीणा के घर में में शनिवार रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग लगने के कारण घर में सो रहे हेमराज एवं पपीता देवी झुलस गए। इनको इलाज के लिए सैटेलाइट हॉस्पिटल चाकसू ले जाया गया। इसके साथ ही पड़ोसी रामावतार वैष्णव की पुत्री के दहेज का सारा सामान भी उनके घर में ही रखा हुआ था। आग लगने के कारण वह भी पूरा जल गया। इससे लाखों का नुकसान हो गया।प्राप्त जानकारी के अनुसार गोविंदपुरा निवासी कजोड़ मल के पड़ोसी रामावतार वैष्णव की लड़की की शादी सोमवार 30 नवंबर को थी। रामावतार वैष्णव की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण उसके घर में दहेज का सामान रखने के लिए जगह नहीं थी। इसलिए उसने अपनी बेटी के दहेज में देने का सामान अपने पड़ोसी कजोड़मल के घर में रख दिया था। लेकिन देर रात अचानक आग लगने से पूरा सामान जलकर राख हो गया और घर में सो रहे दो व्यक्ति झुलस गए। अचानक आग लगने से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है।

यह हुआ नुकसानसरपंच प्रतिनिधि अशोक मीणा ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे। आग लगने से दहेज में देने के लिए लाए गए लगभग 1.10 लाख कीमत के फ्रिज, कूलर, एलईडी टीवी, वाशिंग मशीन एवं अलमारी, 35000 रुपए की कीमत के डबल बेड, सोफा, टेबल एवं सिलाई मशीन, लगभग 25000 रुपए की कीमत के गीजर, घरेलू बर्तन, रजाई-गद्दे एवं अन्य कपड़े, कुल 1 लाख 70 हजार रुपए का सामान जलकर राख हो गया। इसके अलावा घर में रखी हुई गेहूं की 10 बोरी कीमत लगभग 18000 रुपए भी आग लगने से जलकर राख हो गया।मदद के लिए बढ़ेे हाथ आगजनी की खबर सुनकर एवं लड़की के घरवालों की आर्थिक हालात को देखते हुए युवाओं ने हेल्पिंग हीरोज, बालाजी ग्रुप एवं पहल फाउंडेशन के माध्यम से मिशन कन्यादान चलाकर आर्थिक सहयोग के लिए पैसे जुटाने शुरू कर दिए हैं। शाम तक लगभग ₹100000 आर्थिक सहयोग आ चुका था और मिशन सोमवार को शाम 4:00 तक चालू रहेगा। यह ग्रुप आर्थिक रूप से अक्षम परिवारों की मदद के लिए मिशन के जरिए राशि एकत्रित करते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser