पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Chomu
  • Local People Took To The Road In Protest Against The Opening Of The Liquor Shop, Protested And Demanded The Closure Of The Shop, The Police Pacified The Matter By Explaining

लोगों ने आंदोलन की दी चेतावनी:शराब दुकान खुलने के विरोध में सड़क पर उतरे स्थानीय लोग, प्रदर्शन कर दुकान बंद करने की रखी मांग, पुलिस ने समझाइश कर मामले को शांत किया

चौमूं10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शराब दुकान का विरोध प्रदर्शन करते हुए। - Dainik Bhaskar
शराब दुकान का विरोध प्रदर्शन करते हुए।

हरमाड़ा इलाके में शराब की दुकान खोले जाने के विरोध में रविवार दोपहर स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए। दुकान खोलने का लोगों ने विरोध कर प्रदर्शन किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझाइश कर मामले को शांत करवाया। स्थानीय लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यहां पर शराब दुकान नहीं खोलने दी जाएगी। अगर खोली गई तो मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा।

हरमाड़ा के घाटी स्थित हाइवे के किनारे रविवार दोपहर शराब की दुकान खोली जा रही थी। शराब की दुकान खोलने का पता चलने पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग वहां इकट्‌ठा हो गए। जिन्होंने शराब दुकानदार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने कहा कि शराब दुकान के पास में ही मस्जिद और स्कूल है। नियम विरुद्ध आबादी के बीच शराब की दुकान खोला जाना सही नहीं है।

लोगों से समझाइश करने पर पुलिस को कहा कि जहां पर शराब ठेके से महज कुछ दूरी पर मस्जिद में स्कूल स्थापित है, लेकिन आबकारी विभाग की लापरवाही के चलते हुए नियम कानून कायदों को ताक पर रखकर यह शराब की दुकान खोली जा रही है। अगर शराब दुकान बंद नहीं हुई तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। वहीं, मामले की सूचना मिलने पर हरमाड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

200 मीटर दूरी का है प्रावधान

स्कूल,कॉलेज, मंदिर, मस्जिद से करीब 200 मीटर दूरी के बाद शराब ठेका खोलने का प्रावधान है। लेकिन मनमर्जी के चलते नियमों को ताक पर रखकर शराब की दुकान खोली जा रही है। जहां पर रविवार को स्थानीय लोगों ने इस बात का विरोध भी किया है। जबकि इस शराब की दुकान से मस्जिद में स्कूल की दूरी करीब 150 मीटर है,लेकिन इसके बावजूद भी आबकारी विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने नियमों को ताक पर रखकर शराब दुकान खोलने की तैयारी कर दी। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत किया है।

मामला मेरी जानकारी में नहीं आया है, शराब की दुकान लोकेशन के आधार पर चेंज की जा सकती है। फिर भी अगर कुछ मामला हो तो कल ऑफिस जाकर ही कुछ बता पाऊंगा।

सुनील भाटी, जिला आबकारी अधिकारी

घाटी के पास में एक शराब की दुकान शिफ्ट की गई है। जहां पर स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश करके मामले को शांत करवाया है। शराब की दुकान को खोलना या बंद करना यह मामला आबकारी विभाग से जुड़ा हुआ है।

सतवीर, हेड कांस्टेबल, पुलिस थाना हरमाड़ा

खबरें और भी हैं...