चौमूं में 24 घंटे में 1 इंच से ज्यादा बरसात:लगातार बारिश से तापमान में गिरावट, रेलवे अंडर पास बना मुसीबत

चौमूं3 महीने पहले
बारिश से पहाड़ पर स्थित वीर हनुमान मंदिर की सीढ़ियों पानी बहने लगा।

चौमूं उपखंड इलाके में भादवे के महीने में सावन की झड़ी लगी हुई है। इलाके में पिछले 24 घंटे से लगातार कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश हो रही है। मंगलवार देर रात को शहर में करीब आधे घंटे तक तेज बरसात हुई और बुधवार सुबह भी रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया है। आसमान में बादल छाए हुए हैं और तेज हवा के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

टांकरड़ा कृषि विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञ डॉ. बी एल यादव ने बताया कि पिछले 24 घंटे में चौमूं उपखंड इलाके में 26 एमएम बारिश दर्ज की गई है। वहीं अगस्त महीने में 16 दिन में 7 बार से ज्यादा बारिश हुई हैं। इसमें 6 अगस्त को 53 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई थी। अगस्त महीने में 2 अगस्त को 15 एमएम, 5 अगस्त को 6 एमएम, 6 अगस्त को 53 एमएम, 8 अगस्त को 9 एमएम, 10 अगस्त को 7 एमएम, 12 अगस्त को 17 एमएम और 16 व 17 अगस्त सुबह तक 26 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

रेलवे अंडरपास बना लोगों के लिए मुसीबत
शहर के रेनवाल रोड स्थित तेजाजी मंदिर के पास बना रेलवे अंडरपास लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। बारिश के कारण अंडरपास में पानी भर जाने से वाहन चालकों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर स्थानीय प्रशासन व रेलवे प्रशासन की लापरवाही सामने आई है। पानी से बचने के लिए दोपहिया वाहन चालक जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन क्रॉस कर रहे हैं।

खेतों में खड़ी बाजरे की फसल को मिला अमृत
चौमूं उपखंड क्षेत्र में मंगलवार से हो रही रिमझिम बारिश खेतों में बाजरे की फसल के लिए अमृत के समान साबित होगी। हालांकि तेज हवाओं के कारण बाजरे की खड़ी फसल को नुकसान होने की संभावना है।