चौमूं में बदहाल स्थिति में पार्क:देखरेख के अभाव में न साफ सफाई और न पानी की व्यवस्था

चौमूं3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के पार्कों में आवारा मवेशी घूमते रहते हैं, जो कई बार पार्क में आने वाले लोगों को घायल कर चुके हैं। - Dainik Bhaskar
शहर के पार्कों में आवारा मवेशी घूमते रहते हैं, जो कई बार पार्क में आने वाले लोगों को घायल कर चुके हैं।

चौमूं शहर में नगरपालिका प्रशासन की लापरवाही के कारण पार्कों की स्थिति बदहाल है। देखरेख के अभाव में यहां न तो समय पर साफ-सफाई होती है और न ही पानी की व्यवस्था है। ऐसे में इन पार्कों में आने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। चौमूं शहर के सुभाष सर्किल पर, बस स्टैंड पर संजय पार्क, पुरोहितों के मोहल्ले में विवेकानंद पार्क, अशोक विहार स्थित पालीवाल मार्ग पर पार्क और मगध नगर में भगत सिंह सर्किल है, जिनकी स्थिति बदहाल है।

नगर पालिका प्रशासन की अनदेखी के कारण पार्कों में समय पर साफ-सफाई नहीं हो रही है और जगह-जगह गंदगी पड़ी है।
नगर पालिका प्रशासन की अनदेखी के कारण पार्कों में समय पर साफ-सफाई नहीं हो रही है और जगह-जगह गंदगी पड़ी है।

शहर के पुरोहितों के मोहल्ला स्थित विवेकानंद पार्क में आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। कई बार आवारा मवेशी पार्क में आने वाले लोगों को घायल भी कर चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी नगर पालिका प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। नगर पालिका प्रशासन ने 8 महीने पहले प्रत्येक वार्ड में 5 लाख रुपए की लागत से ओपन जिम बनवाने का प्रस्ताव लिया था, लेकिन अभी तक पालीवाल मार्ग स्थित पार्क में ही ओपन जिम का निर्माण करवाया है।

हादसे को न्योता दे रहे बिजली ट्रांसफार्मर के खुले तार
शहर के मुख्य बस स्टैंड स्थित संजय पार्क में लगा बिजली का ट्रांसफार्मर हादसे को न्योता दे रहा है। बिजली ट्रांसफार्मर के तार खुले होने के कारण कभी भी हादसा हो सकता है। सुभाष सर्किल व पुरोहितों के मोहल्ले स्थित विवेकानंद पार्क में भी बिजली के ट्रांसफार्मर लगे हैं, जिससे कभी भी हादसा हो सकता है। लेकिन न तो बिजली निगम के जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारी और न ही नगरपालिका के कर्मचारी इसकी सुध ले रहे हैं।