पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बायोडीजल पेट्रोल पंप सीज:कई सालों से अवैध तरीके से चला रहा था पेट्रोल पंप, 8 हजार लीटर डीजल जब्त, आरोपी पेट्रोल पंप संचालक गिरफ्तार

चौमूं9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बायोडीजल के नाम से संचालित पेट्रोल पंप को किया सीज। - Dainik Bhaskar
बायोडीजल के नाम से संचालित पेट्रोल पंप को किया सीज।

जयपुर-सीकर हाईवे पर स्थित हाड़ौता में बुधवार शाम को बायोफ्यूल प्राधिकरण और चौमूं पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर बायोडीजल पेट्रोल पंप पर छापा मारा। पुलिस ने ओम फिलिंग स्टेशन पर कार्रवाई कर 8 हजार लीटर डीजल जब्त किया है। पेट्रोल पंप संचालक आरोपी ओम प्रकाश सैनी के खिलाफ एक्सप्लोसिव और ईसी एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। जांच में सामने आया है कि यह डीजल 70 रुपए खरीदकर 91 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बेचा जा रहा था। अब यह भी तफ्तीश की जा रही है कि यहां डीजल कहां से लाया जा रहा था। फिलहाल पेट्रोल पंप को सीज कर दिया गया है।

ओम फिलिंग स्टेशन पर कार्रवाई करते पुलिस अधिकारी।
ओम फिलिंग स्टेशन पर कार्रवाई करते पुलिस अधिकारी।

बिना अनुमति चल रहा है बायोडीजल पेट्रोल पंप
बायोफ्यूल प्राधिकरण के परियोजना अधिकारी सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि आरोपी कई सालों से बायोडीजल पंप को अवैध तरीके से चला रहा था। आरोपी ने पंप चलाने की किसी भी तरह से कोई स्वीकृति नहीं ले रखी थी। फिलहाल प्रथम दृष्टया जांच में साल 2017 से यह पेट्रोल पंप संचालित पाया गया है। जहां पर बायोडीजल के नाम पर बेस ऑयल बेचा जा रहा था। इस ऑयल से गाड़ियों का इंजन सीज होने की शिकायत रहती है। फिलहाल संचालक ओम प्रकाश सैनी को चौमूं पुलिस लेकर थाने पहुंची हैं। जहां पर पूछताछ जारी है।

खबरें और भी हैं...