स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे पर दौड़ रहे ओवरलोड वाहन:पुलिस और परिवहन विभाग नहीं कर रहा कार्रवाई

चौमूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे पर ओवरलोड वाहन सरपट दौड़ रहे हैं। लेकिन जिम्मेदार विभाग इनके खिलाफ कार्रवाई को लेकर अनजान बने हुए हैं। - Dainik Bhaskar
स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे पर ओवरलोड वाहन सरपट दौड़ रहे हैं। लेकिन जिम्मेदार विभाग इनके खिलाफ कार्रवाई को लेकर अनजान बने हुए हैं।

चौमूं उपखंड में स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे पर ओवरलोड वाहन सरपट दौड़ रहे हैं। लेकिन जिम्मेदार विभाग इनके खिलाफ कार्रवाई को लेकर अनजान बने हुए हैं। इन ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई के नाम पर पुलिस और परिवहन विभाग सिर्फ खाना पूर्ति कर रहे हैं। ऐसे में हादसों की आशंका बनी रहती है।

चौमूं-अजीतगढ़ मार्ग पर ईटों और पत्थरों से भरी हुई ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में आवाजाही होती है। एनएच-52 स्थित सामोद रोड पुलिया के पास परिवहन कार्यालय भी संचालित हो रहा है। लेकिन जिम्मेदार अफसर इन ओवरलोड वाहनों को देखकर भी अनजान बने हुए हैं। एनएच 52 पर पंजाब से आने वाले चारे के ट्रैक्टर-ट्रॉली भी काफी ओवरलोड आ रहे हैं। लेकिन पुलिस और परिवहन विभाग की ओर से इनके खिलाफ किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

एनएच 52 पर कई बार चारे से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से हादसे हो चुके हैं। ट्रैक्टर-ट्रॉली के पलटने से कई बार हाईवे पर जाम लगने के मामले भी सामने आ चुके हैं। लेकिन परिवहन विभाग इन ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं करता हैं। जिससे वाहन चालक बेपरवाह बने हुए हैं। अब परिवहन विभाग और पुलिस को मिलकर ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। जिससे हाईवे पर होने वाले हादसों पर रोक लग सके।