कर्ज और परिवार के झगड़े में दो बच्चों को मारा:कॉन्स्टेबल पति की शराब की लत से थी परेशान, इसलिए मासूमों को मारकर किया सुसाइड

चौमूंएक महीने पहले

दो बच्चों को फंदे पर लटकाकर सुसाइड करने के मामले में नया खुलासा हुआ है। महिला अपने कॉन्स्टेबल पति की शराब की लत से परेशान थी। इसके साथ ही परिवार पर लाखों रुपए का कर्जा भी था। इसको लेकर कई बार दोनों के बीच झगड़े भी हुए। पुलिस ने बताया कि इससे परेशान महिला ने पहले अपने दो बच्चों को मारा और इसके बाद खुद ने सुसाइड कर लिया। पुलिस ने दोनों के मोबाइल को जब्त कर फॉरेंसिक जांच पर भेजा है। मोबाइल में छिपे राज से दो बच्चों की हत्या और महिला के सुसाइड से जुड़े मामले में और खुलासे हो सकते हैं।

गोविंदगढ़ सर्किल ऑफिसर संदीप सारस्वत ने बताया कि मनीषा सेठी (32) की शादी करीब 10 साल पहले RAC बटालियन जयपुर में तैनात रविंद्र सेठी से हुई थी। 8 साल की बेटी नम्रता और डेढ़ साल का बेटा काव्यांश के साथ पारिवारिक जीवन अच्छा चल रहा था। रविंद्र की मां की मौत कुछ समय पहले हो गई थी। पिता पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे हैं। करीब डेढ़ साल पहले ही रविंद्र सेठी ने सिंगोद खुर्द गांव में नया मकान बनाया था। मकान बनाने के लिए लाखों रुपए का कर्जा भी लिया था।

पत्नी और बच्चों से अलग जयपुर ड्यूटी पर तैनात रविंद्र शराब पीने लगा था। लाखों रुपए के कर्ज और पति को शराब पीने की लत होने के कारण मनीषा परेशान हो चुकी थी। कर्ज और शराब पीने को लेकर पति से पारिवारिक कलह होती रहती थी। कॉन्स्टेबल एक महीने छुट्‌टी पर आया था। ये सामने आ रहा है कि कॉन्स्टेबल से इस बीच कई बार इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। रविंद्र सोमवार दोपहर करीब 2 बजे वापस ड्यूटी पर गया था। उसके जाने के करीब 10 घंटे बाद ही दोनों बच्चों को फंदे पर लटकाकर हत्या कर मां मनीषा फंदे से झूल गई।

एफएसएल को भेजे दोनों मोबाइल
सीओ संदीप सारस्वत का कहना है कि तीनों शवों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। पति रविंद्र और उसकी पत्नी मनीषा का मोबाइल जब्त किया गया है। दोनों मोबाइल को एफएसएल को भेजा गया है। मोबाइल की कॉल, चैट और मैसेज की डिटेल से कारण का पता चल सकेगा। मृतका के पास से किसी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला है। कॉलोनी के लोगों का कहना है कि उन्हें कभी परिवार में किसी प्रकार की अनबन के बारे में पता ही नहीं चला।

दो बच्चों को मारकर मां फंदे से लटकी:एक महीने की छुट्‌टी के बाद ड्यूटी पर गया था कॉन्स्टेबल पति, घर में सिर्फ ससुर थे