पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:सेवा की ढाणी और लूनियावास में पॉजिटिव मिले, आज लिए जाएंगे सैंपल

चौमू2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

हिंगोनिया पंचायत की सेवा बाबा की ढाणी निवासी 50 वर्षीय एक जने की शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद गांव में दहशत का माहौल है। राजकीय उप स्वास्थ्य केंद्र हिंगोनिया के चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. प्रहलाद चौधरी ने बताया कि ढाणी निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति गुरुवार को जयपुर में स्थिति जीवन रेखा हॉस्पिटल में पथरी का इलाज करवाने गया था। वहां जाने पर किए गए टेस्ट में यह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया। हिंगोनिया चिकित्सा विभाग की टीम ने सेवा बाबा की ढाणी में जाकर पॉजिटिव आए व्यक्ति को होम आइसोलेट किया। डॉ चौधरी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आये व्यक्ति के संपर्क में आए सभी लोगों की शनिवार सुबह रेंडम सेंपलिंग की जाएगी।

मानपुरा माचेड़ी: पॉजिटिव की सूचना पर ग्रामीणों ने किया विरोध

मानपुरा माचेड़ी| जयपुर के शास्त्री नगर से शुक्रवार को एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सेवापुरा के लूनियावास स्थित अपने फार्म हाउस पर आकर होम आईसोलेट हुआ है। इसके फार्म हाउस पर आने की सूचना के बाद गांव हड़कंप मच गया। मौके पर ग्रामीणों के इकट्ठा होने पर चिकित्सा प्रभारी एवं पुलिस ने समझाइश की। तब जाकर मामला शांत हुआ। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चौंप प्रभारी डॉ. श्रीराम शर्मा ने बताया कि ब्लॉक सीएमएचओ से रिपोर्ट आई थी कि आमेर के सेवापुरा के लूनियावास गांव में एक युवक शास्त्री नगर से अपने फार्म हाउस में पहुंचा है। जिसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है। चिकित्सा विभाग की टीम ने कोरोना पॉजिटिव युवक को फॉर्म हाउस पहुंची, तो मरीज ने होम आईसोलेशन में रहने की इच्छा जताई। चिकित्सा विभाग की टीम ने मरीज को होम आइसोलेशन में नियमों के पालन के लिए पाबंद किया है । कोरोना पॉजिटिव युवक के आने से लुनियावास के आसपास के लोगों ने विरोध जताया। मौके पर चिकित्सा टीम के डॉक्टर श्रीराम शर्मा व पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया कि मरीज ए-लक्षण वाला है तथा अपनी इच्छा से वह स्वयं के फार्म हाउस में होम आइसोलेट रहना चाहता है। मरीज को एडवाइजरी के पालन के लिए पाबंद कर दिया है। डॉ. श्रीराम शर्मा ने बताया कि मरीज के फार्म हाउस पर होम आइसोलेशन के सारे मापदंड पूरे हो रहे हैं। उन्होंने मरीज को 14 दिन के आइसोलेशन के लिए पाबंद किया है तथा उसका 10 दिन के बाद कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement