सर्वे शुरू / क्वारेंटाइन प्रबंधन समिति ने घर-घर सर्वे शुरू किया, प्रवासी श्रमिकों को जयपुर भेजा

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

चौमू. सांभरलेक नगर पालिका क्षेत्र में वार्ड स्तरीय क्वारिन्टाइन प्रबंधन समिति के सदस्यों द्वारा कस्बे में बाहर से आए हुए लोगों की निगरानी और सर्वे का कार्य शुरू कर दिया गया है। नगर पालिका सांभरलेक के अधिशासी अधिकारी नरपत सिंह राजपुरोहित ने बताया कि पूर्व में  पालिका अध्यक्ष विनोद सांभरिया, सहायक अभियंता रवि कुमावत एवं दरबार सीनियर सेकंडरी विद्यालय के प्रधानाचार्य भागीरथ सिंह बारेठ, बालिका सीनियर सेकंडरी विद्यालय की प्राचार्या  उर्मिला वर्मा, पालिका कर्मी गणेश शर्मा,सांभर के  बीएलओ की एक बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में समिति सदस्यों द्वारा बाहर से आये प्रवासियों के रजिस्ट्रेशन व आगमन पर संस्थागत और होम क्वारिन्टाइन हेतु आवश्यक निर्देश ओर दायित्व के बारे में जानकारी दी गई थीं।
जांच के लिए भेजे छह सैंपल
हस्तेडा/बधाल| कस्बे सहित क्षेत्र के गांव में निरंतर पहुंच रहे प्रवासियों पर प्रशासन में चिकित्सा विभाग की पूरी नजर है। क्षेत्र के गांव में अब तक कई प्रवासी पहुंच चुके हैं। शनिवार को हस्तेड़ा के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. डीएल यादव के निर्देशन में गोविंदगढ़ से टीम बुलाकर संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए व्यक्तियों एवं महाराष्ट्र व गुजरात के प्रवासियों की सैंपलिंग करवाई गई है। यादव ने बताया कि शनिवार को गोविंदगढ़ से चिकित्सा विभाग के टेक्नीशियन विशेषज्ञ रामपाल  व भीवाराम यादव की टीम ने महाराष्ट्र व गुजरात से आए ऐसे लोगों के सैंपल लिए गए हैं।
बाघावास|  ग्राम पंचायत क्षेत्र में 8 लोगों के सांभर लेक रैपिड रेस्पॉन्स टीम ने शुक्रवार शाम को रेंडम सैंपल लिए। कस्बे के चिकित्सा प्रभारी मुखराम गुर्जर मेल नर्स द्वितीय जयपाल यादव ने यह जानकारी दी।
कालाडेरा| कस्बे के बस स्टैंड स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार से रुके हुए बिहार एवं उत्तर प्रदेश श्रमिकों को शनिवार सुबह बसों से जयपुर रेलवे स्टेशन तक पहुंचाया गया। जहां से वह रेल से अपने घरों तक जाएंगे। यह सभी श्रमिक कालाडेरा एवं मंडा रीको औद्योगिक क्षेत्र में काम करते थे। इनमें 200 श्रमिक बिहार एवं 28 श्रमिक उत्तर प्रदेश के थे। इससे पूर्व शनिवार सुबह प्रशासन के द्वारा 7 बसें कस्बे में भेजी गई।इस दौरान विद्यालय में ग्राम सरपंच अशोक कुमार शर्मा द्वारा सभी श्रमिकों को सुबह चाय एवं उनकी भोजन की व्यवस्था की गई।
हिरनोदा| झरना स्थित ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में शनिवार को 14 लोगों के  जांच के सैंपल लिए। डॉ. धर्मेंद्र कुमावत ने बताया कि क्वारेंटाइन सेंटर पर 155 लोग हैं। सभी के सैंपल ले लिए गए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना