पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उप प्रमुख, उप प्रधान चुनाव आज:कांग्रेस से भाजपा में गई रमा बनीं जिला प्रमुख, उगंती मौजमाबाद प्रधान, उम्र 24 साल, सबसे छोटी

चौमू18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा ने कांग्रेस के दाे सदस्य ताेड़कर एक काे जिला प्रमुख पद पर खड़ा कर अपना बोर्ड बनाया
  • फागी में प्रेमदेवी, माधोराजपुरा में अभिषेक बने प्रधान, उगंती निर्विरोध प्रधान

जयपुर जिला परिषद के चुनावों में कांग्रेस काे 51 में से 27 सीटाें का बहुमत हाेने के बावजूद कांग्रेस जिला प्रमुख का चुनाव हार गई। कांग्रेस से जीत कर भाजपा में गई रमा देवी 1 वाेट से जीतकर 10 वीं जयपुर जिला प्रमुख बनी। उन्होंने कांग्रेस की सरोज देवी शर्मा काे एक वाेट के अंतर से हराया। रमा देवी काे 26 वाेट मिले जबकि सरोज काे 25 वाेट मिले। चुनावों में कांग्रेस काे 27 और भाजपा काे 24 सीटें मिली थी। भाजपा ने कांग्रेस के दाे सदस्यों काे ताेड़ और एक काे जिला प्रमुख के पद पर खड़ा कर कांग्रेस के हाथ आई जीत काे छीन लिया।वोटिंग समय शुरू हाेने के कुछ समय पहले कांग्रेस के सदस्यों काे मंत्री महेश जाेशी , कांग्रेस नेता मुमताज मसीह व गोविंदराम लेकर पहुंचे थे जबकि भाजपा सदस्यों काे लेकर राजेंद्र सिंह राठौड़ लेकर पहुंचे।

सबसे पहले कांग्रेस के सदस्यों ने वाेट डाले। उनके बाद भाजपा सदस्यों ने वाेट डाले। इस दाैरान कांग्रेस व भाजपा समर्थकों ने जिला परिषद के अंदर व बाहर जोरदार हंगामा किया। पुलिस काे लाठी चार्ज कर भीड़ काे खदेडऩा पडा।कांग्रेस से टूट कर आए दाेनाें सदस्य चाकसू विधानसभा क्षेत्र से: कांग्रेस से टूट कर आए दाेनाें सदस्य चाकसू विधानसभा क्षेत्र विजयी हुए है। जिला परिषद के वार्ड 17 से रमा देवी (43) ने भाजपा की अर्चना शर्मा काे 1519 और वार्ड 18 से जैकी कुमार (27) ने भाजपा के मुकेश काे 883 वाेटाें से हराया था। वोटिंग के दाैरान चाकसू से कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी जिला परिषद पहुंचे लेकिन पुलिस ने परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया। काफी मशक्कत के बाद वे जिला परिषद के परिसर में पहुंचे लेकिन जिला प्रशासन के आदेश पर पुलिस ने बाहर कर दिया। इस दाैरान कांग्रेस के समर्थकों ने सोलंकी का जमकर विरोध किया। मुमताज मसीह ने वेद प्रकाश सोलंकी पर भाजपा का साथ देने का आराेप लगाया। उन्होंने कहा कि आला कमान काे सोलंकी के कारनामे के बारे में सूचना दी है।

मूलचंद मीणा भी भाजपा छाेडकर कांग्रेस में गए थे

मूलचंद मीणा भाजपा से फरवरी 2015 में 9 वें जिला प्रमुख बने थे। जिला प्रमुख मूलचंद मीणा भी विधानसभा चुनाव से पहले 25 अक्टूबर 2018 में भाजपा को छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। इसके बाद 18 जनवरी 2019 काे सीकर में राहुल गांधी की सभा में कांग्रेस में शामिल हाे गए थे। मूलचंद मीणा कोटपूतली क्षेत्र से जीतकर जिला प्रमुख बने थे। 2015 में परिषद के चुनावों में भाजपा के 27, कांग्रेस के 22 और 2 निर्दलीय सदस्य निर्वाचित हुए थे।

रमा देवी और जैकी कुमार काेघेर के बैठे रहे भाजपा कार्यकर्ता वाेटिंग करने के लिए आने के बाद जिला परिषद परिसर में भाजपा के जिले हुए सदस्य और कार्यकर्ता रमा देवी और जैकी कुमार काे घेर का बैठे रहे। इस दाैरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं व सदस्यों ने दाेनाें से बात करने का प्रयास किया लेकिन भाजपा के सदस्यों ने विरोध किया। इस दाैरान झगडे के हालात हाेने पर पुलिस ने बीच बचाव किया।

खबरें और भी हैं...