• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Chomu
  • Ramswaroop Yadav Became Govindgarh Panchayat Samiti Head, Won 16 Votes, Kailash Suddenly Fainted After Coming Out Of Panchayat Samiti, Admitted To Hospital

1 वोट से हारे कांग्रेस प्रत्याशी कैलाश यादव:रामस्वरूप यादव बने गोविंदगढ़ पंचायत समिति प्रधान, 16 वोट मिलने पर दर्ज की जीत, पंचायत समिति के बाहर आने पर अचानक कैलाश हुए बेहोश, अस्पताल में कराया भर्ती

चौमूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोविंदगढ़ पंचायत समिति नवनिर्वाचित प्रधान रामस्वरूप यादव। - Dainik Bhaskar
गोविंदगढ़ पंचायत समिति नवनिर्वाचित प्रधान रामस्वरूप यादव।

गोविंदगढ़ पंचायत समिति प्रधान पद पर भाजपा ने कब्जा लिया है। प्रधान पद के लिए गोविंदगढ़ पंचायत समिति में सोमवार को हुए मतदान में भाजपा रामस्वरुप यादव को 16 मत प्राप्त हुए। वहीं, कांग्रेस कैलाश यादव को 15 मत ही प्राप्त हुए।

गोविंदगढ़ पंचायत समिति में कुल 31 वार्ड है। जिनमें से भाजपा ने 14 वार्ड में, कांग्रेस ने 11 वार्ड में, रालोपा ने 3 वार्ड में और निर्दलीयों ने 3 वार्ड में जीत दर्ज की। बहुमत के लिए 16 सीटों की जरूरत थी, ऐसे में किसी भी पार्टी को सपष्ट बहुमत नहीं मिला था। बिना निर्दलीयों के सहयोग से जादुई आंकड़े तक पहुंचना दोनों पार्टियों मुश्किल था। भाजपा ने यह आंकड़ा दो निर्दलीयों के सहयोग से पूरा कर प्रधान के पद पर कब्जा किया।

पंचायत चुनावों में रालोपा के उतरने से अबकी बार त्रिकोणीय संघर्ष रहा। उधर, भाजपा के प्रधान बनने पर विधायक रामलाल शर्मा ने क्षेत्र की जनता का आभार जताया हैं। वहीं, चुनाव रिटर्निंग अधिकारी राहुल जैन ने नवनिर्वाचित गोविंदगढ़ पंचायत समिति प्रधान रामस्वरूप यादव को शपथ दिलवाई। इसके बाद नवनिर्वाचित प्रधान रामस्वरूप यादव को गाड़ी में बैठाकर रवाना किया गया। इस दौरान पंचायत समिति कार्यालय के बाहर भाजपा समर्थकों की भीड़ देखने को मिली। वहीं, गोविंदगढ़ पंचायत समिति में भाजपा का प्रधान बनने से भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा की मेहनत रंग लाई है।

कांग्रेस प्रत्याशी हुए बेहोश

गोविंदगढ़ पंचायत समिति प्रधान चुनाव परिणाम आने के बाद में 1 वोट से हारे कांग्रेस प्रत्याशी कैलाश यादव पंचायत समिति के बाहर आने पर अचानक बेहोश हो गए। इसी दौरान समर्थकों में शोर शराबा देखने को मिला। वह इस दौरान निजी वाहन से कांग्रेस प्रत्याशी कैलाश यादव को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया हैं।

पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता रहा तैनात

गोविंदगढ़ पंचायत समिति में प्रधान चुनाव के दौरान पंचायत समिति परिसर में भी पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता देखने को मिला। गोविंदगढ़ सीओ संदीप सारस्वत के सुपरविजन में थाना प्रभारी विक्रांत शर्मा के नेतृत्व में अतिरिक्त जाब्ता तैनात रहा। पंचायत समिति परिसर पुलिस छावनी में तब्दील दिखा। चारों तरफ से बैरिकेड लगाकर वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई गई। जगह-जगह पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया।

खबरें और भी हैं...