पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Chomu
  • Received Dose Of 3 Thousand Vaccine, More Than 3 Times People Reached The Vaccination Camp, Without Masks And Social Distancing Were Seen In Line

कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां:3 हजार वैक्सीन की मिली डोज, 3 गुना से अधिक लोग वैक्सीनेशन शिविर पर पहुंचे, बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के लाइन में लगे दिखाई दिए

चौमूं22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीनेशन शिविर में उमड़ी भीड़। - Dainik Bhaskar
वैक्सीनेशन शिविर में उमड़ी भीड़।

प्रदेश में अभी तक कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरीके से खत्म नहीं हुई है। तीसरी लहर की आशंका के चलते डर सता रहा है। लोग अपनी जिम्मेदारी भूलकर कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वैक्सीनेशन के चक्कर में रोज लापरवाही की तस्वीर सामने आ रही है। ऐसा ही मंगलवार सुबह चौमूं के वैक्सीनेशन सेंटरों पर देखने को मिला। चिकित्सा विभाग की ओर से चौमूं उपखंड क्षेत्र में करीब 3000 डोज उपलब्ध करवाई गई है, लेकिन सभी वैक्सीनेशन स्थल पर करीब वैक्सीन लगवाने के लिए 3 गुना से अधिक लोग पहुंच गए। जहां पर वैक्सीनेशन के लिए किए गए इंतजाम फेल होते हुए नजर आए।

नियमों की उड़ रही है धज्जियां

टीकाकरण अभियान वैक्सीन की मारामारी के चलते एक बार फिर लापरवाही सामने आई। लोग मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करना भूल गए। ऐसी ही एक तस्वीर चीथवाड़ी पीएचसी के अंतर्गत वैक्सीनेशन शिविर में लापरवाही की तस्वीर देखने को मिली है। जहां पर वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की लंबी कतार लगी तो लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखी। बिना मास्क के लोग वैक्सीन लगवाने के लिए भीड़ में लगे दिखाई दिए।

वैक्सीन टोकन के इंतजार में बिना मास्क लगाए बैठे लोग।
वैक्सीन टोकन के इंतजार में बिना मास्क लगाए बैठे लोग।

यहां लगे वैक्सीनेशन शिविर

चीथवाड़ी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 400 कोविशील्ड डोज, ढोढ़सर के राजीव गांधी सेवा केंद्र भूतेड़ा में 300 कोविशील्ड डोज व राजीव गांधी सेवा केंद्र गुड़लिया में 300 कोविशील्ड डोज,हस्तेड़ा के राजीव गांधी सेवा केंद्र सांदरसर 300 कोविशील्ड डोज, हाथनौदा के राजीव गांधी सेवा केंद्र में 250 कोविशील्ड डोज, इटावा भोपजी में राजीव गांधी सेवा केंद्र ग्राम पंचायत अनंतपुरा चिमनपुरा में 300 कोविशील्ड डोज, किशन मानपुरा राजकीय आयुर्वेदिक औषधालय में 300 कोविशील्ड डोज, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सुल्तानपुरा में 300 कोविशील्ड डोज, राजीव गांधी सेवा केंद्र ग्राम पंचायत विमलपुरा में 300 कोविशील्ड डोज, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिंगोद खुर्द में 250 कोविशील्ड डोज जो कि सामान्य व्यक्ति, सरकारी, गैर सरकारी सहित सभी व्यक्तियों के लिए वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...