पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा या हत्या?:निर्माणाधीन इमारत में लिफ्ट की खाली जगह में मिला दंत चिकित्सक का शव

चौमू15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चौमू थाना मोड़ की घटना, दोनों पांव टूटे मिले, एफएसएल टीम ने उठाए साक्ष्य

शहर में दोपहर को उस समय सनसनी फैल गई जब थाना मोड़ के पास सब्जी मंडी जाने वाले रास्ते में एक बेसमेंट सहित दो मंजिले निर्माणाधीन कॉम्पलेक्स के लिफ्ट के लिए बनाए गए स्थान में एक दंत चिकित्सक का शव पड़ा मिला। शव मिलने की सूचना मिलने के बाद मौके पर एसीपी राजेंद्र सिंह निर्वाण व थानाधिकारी हेमराज सिंह गुर्जर मय जाब्ता पहुंचे और शव को कब्जे में लिया और एफएसएल टीम को मौके पर बुलाकर नमूने उठाए।

इस मौके पर पुलिस ने स्क्रीनिंग टीम को भी बुलाया। थानाधिकारी हेमराज सिंह गुर्जर ने बताया कि मृतक चौमू की टोड़ावतों की ढाणी निवासी डॉ. सुरेश टोडावता (33) पुत्र कालूराम टोडावता है। यह पेशे से दंत चिकित्सक था। इसने थाना मोड़ के पास अपनी निजी क्लीनिक कर रखी थी, लेकिन उसको लॉकडाउन के बाद से ही इसने उसे बंद कर रखी थी। ऊंचाई से गिरने पर उसके दोनों पैर टूट गए।

थानाधिकारी हेमराज सिंह गुर्जर ने बताया कि मौके के अनुसार प्रथम दृष्टि में मौत का कारण ऊंचाई से गिरने से लग रहा है। जांच की जाएगी कि मामला हत्या का है या हादसे का। पुलिस ने बताया कि परिजनों ने देर शाम तक मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।

थानाधिकारी हेमराज सिंह गुर्जर ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास की दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला तो उसके फुटेजों में मृतक डॉक्टर सुरेश टोडावता बुधवार की रात करीब 9:30 बजे बाद निर्माणाधीन कॉम्पलेक्स के बाहर सीढिय़ों पर आकर बैठा था। इसके बाद वहां पर एक अन्य और व्यक्ति आया, जिससे उसने 1:30 मिनट तक बात की है और उसके बाद 9:36 पर कॉम्पलेक्स में अंदर चला गया।

कॉम्पलेक्स के अंदर जाते समय सीसीटीवी फुटेज में उसके साथ अन्य कोई व्यक्ति दिखाई नहीं दिया है। पुलिस फुटेज में दिखाई देने वाले व्यक्ति की तलाश कर रही है। थाना अधिकारी ने बताया कि भवन की छत पर जाकर देखा तो ऐसा लगा कि मृतक छत से अपने बंद पड़े क्लिनिक की छत पर दीवार फांद कर गया है। वहां पर कूलर के लिए बनाए गए स्थान पर लगे बोर्ड को हटाकर क्लिनिक में अंदर गया और वहां पर उसने कुछ सामानों को भी इधर-उधर किया है।

बुधवार रात से था लापता
मृतक बुधवार रात से ही लापता था। इस कारण उसके परिजनों ने पुलिस को लापता होने की सूचना दी थी। इसके बाद उनको भी गुमशुदगी की रिपोर्ट दिखाने के लिए थाने बुलाया था, लेकिन उससे पहले ही कॉम्पलेक्स में शव पड़े होने की सूचना मिल गई, जिसकी शिनाख्त परिजनों ने कर ली।

मृतक का बड़ा भाई भी डॉक्टर
मृतक सुरेश टोडावता का बड़ा भाई भी डॉक्टर है, जो शाहजहांपुर बॉर्डर के पास राजकीय सेवा में है। मृतक के पत्नी और 2 पुत्र हैं। पत्नी इन दिनों अपने पीहर गई हुई है।

कंपलेक्स मालिक एल्युमिनियम की स्क्रैप निकालने आया तो मिला शव
निर्माण कॉम्पलेक्स के मालिक रत्नीकांत शर्मा ने बताया कि वह मजदूर को बेसमेंट का ताला खोलकर उसमें पड़ा एल्युमिनियम के स्क्रैप को एक जगह करके बाहर निकालने के लिए कहा था। जैसे ही मजदूर एल्युमिनियम स्क्रैप को उठा रहा था तो उसकी नजर लिफ्ट के बेसमेंट वाले स्थान पर गई, जहां पर मृतक डॉक्टर सुरेश का शव पड़ा दिखाई दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें