• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Chomu
  • The Fire Started Due To Short Circuit In The Meter Near The Transformer, The Power Supply Was Stopped Immediately, Was Controlled With The Help Of A Fire Brigade.

बिजली मीटर में लगी आग से दहशत:ट्रांसफार्मर के पास लगे मीटर में शोर्ट सर्किट से लगी आग, बिजली सप्लाई तुरंत कराई गई बंद, एक दमकल की मदद से पाया काबू

चौमूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली मीटर में  लगी आग को बुझाते हुए। - Dainik Bhaskar
बिजली मीटर में लगी आग को बुझाते हुए।

चौमूं कस्बे में मंगलवार सुबह बस स्टैंड पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बस स्टैंड पर स्थित अशोका प्लाजा के बाहर ट्रांसफार्मर के पास लगे बिजली मीटर के बॉक्स में अचानक आग लग गई। आग लगने से अफरा-तफरी के साथ लोगों में दहशत फैल गई। आग की लपटे और धुआं देखकर लोग प्लाजा से बाहर निकल आए।

सूचना पर दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। दमकलकर्मियों ने बिजली सप्लाई बंद करवाकर महज 10 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। समय रहते आग पर काबू पाने से पास लगे ट्रांसफार्मर में आग लगने से बच गई। बिजली के मीटर बॉक्स में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है।

बस स्टैंड स्थित अशोका प्लाजा के बिजली मीटर बॉक्स में आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची एक दमकल ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। अन्यथा कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था, क्योंकि पास में ही बिजली ट्रांसफार्मर लगा हुआ था।

अर्जुन लाल गुर्जर, कार्यवाहक अग्निशमन अधिकारी चौमूं

आग लगने की सूचना मिलते ही बिजली सप्लाई को तुरंत प्रभाव से बंद करवाया गया। आग की स्थिति नियंत्रण होने के बाद बिजली सप्लाई को दोबारा चालू किया गया है। मीटर बॉक्स में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है।

के.के. पारीक, एक्सईएन बिजली विभाग चौमूं

खबरें और भी हैं...