मनरेगा कार्यों का निरीक्षण / सांसद ने मैट को मजदूरों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा, श्रमिकों को मास्क बांटे, व्यवस्था देखी

The MP asked the workers to follow social distancing to the workers, distributed masks to the workers, saw the system
X
The MP asked the workers to follow social distancing to the workers, distributed masks to the workers, saw the system

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

चौमू. जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ने शुक्रवार को बगरू विधानसभा की पांच पंचायतों का दौरा कर मनरेगा कार्यों का निरीक्षण किया। बोहरा ने मजदूरों को मास्क बांटे और व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने मैट को कार्यस्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना का भी ध्यान रखने को कहा। अजयराजपुरा, रामपुराऊंती, अवामियां, दहमीकलां व जयसिंहपुरा का निरीक्षण किया। अजयराजपुरा पंचायत में सांसद बोहरा द्वारा सरपंच हनुमान सहाय, रामनारायण थौरी, अवाणिया पंचायत में सरपंच मदन निठारवाल, दहमी कलां पंचायत में सरपंच गणेश लाल कुमावत से व जयसिंहपुरा पंचायत में सरपंच नीलम मीणा से पंचायतों में चल रहे मनरेगा सहित अन्य कार्यों की जानकारी ली। दहमीकलां में मनरेगा कार्य का निरीक्षण कर सांसद ने श्रमिकों को मास्क वितरण किया।  
भाजयुमो प्रदेश महामंत्री राजेश, सरपंच गणेश लाल कुमावत, उपसरपंच सीताराम शर्मा, विमल चौधरी, अर्जुन कुमावत, रामरतन कुमावत, सीताराम कुमावत, पूर्व पालिका अध्यक्ष भंवरलाल कुमावत, चौथमल शर्मा, रमेश सैनी और बबलू कुमावत, कुंभाराम कुमावत व समस्त वार्डपंचगण,भाजपा पदाधिकारी,कार्यकर्ता और ग्रामवासी मौजूद रहे।
एक श्रमिक अनुपस्थित मिला
जालसू| ग्राम पंचायत के ग्राम मोहनपुरा में नरेगा के तहत चल रहे तलाई खुदाई कार्य का शुक्रवार को जालसू सहायक विकास अधिकारी महेंद्र सिंह पालावत ने औचक निरीक्षण किया। जहां पर 27 श्रमिक नरेगा कार्य करते हुए मिले तथा एक श्रमिक अनुपस्थित मिला। सहायक विकास अधिकारी ने बताया कि मौके पर छाया, पानी, सेनिटाइजर व साबुन की उचित व्यवस्था थी।
मनरेगा श्रमिकों के लिए छाया पानी की व्यवस्था के दिए निर्देश
पचकोडिया| कस्बे के सरकारी विद्यालय में शुक्रवार को सांभर लेक  उपखंड अधिकारी राजकुमार कस्वां की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक का आयोजन हुआ। इसमें सभी कर्मचारियों को कोरोना वायरस से बचाव और महानरेगा श्रमिकों के लिए छाया पानी की व्यवस्था के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। वार्डपंच मदन लाल कस्वां ने बताया कि कोरोना महामारी के बारे में सरकार की एडवाइजरी का पालन करते हुए लोगों को जागरुक करने के लिए दिशा निर्देश दिए गए। 
साथ ही बताया कि  कोरोना वायरस से बचने के लिए मुंह पर मास्क, हाथों में दस्ताने और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लोगों से अपील की गई। नायब तहसीलदार भीवाराम, प्राचार्य भगवान सहाय जाट, पटवारी सियाराम शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी विक्रम सिंह चौहान, कनिष्ठ लिपिक संजू वर्मा,  एएनएम सरिता चौधरी, पंचायत सहायक सरिता चौधरी, कैलाश योगी, सूजा राम फोगया, विमल वर्मा, आंगनबाडी कार्यकर्ता आदि मौजूद थे।
श्रमिकों को सरपंच ने बांटे मास्क
मानपुरा माचेड़ी| कस्बे के खेडयावाली ढाणी की तलाई में मनरेगा योजना तहत चल रहे खुदाई कार्य में लगे मजदूरों को शुक्रवार को सरपंच सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने मास्क एवं साबुन वितरित किए। 
सरपंच पिंकी सुरेंद्र मौर्य, उपसरपंच रामकुमार यादव, वैद्य रामनारायण बालुका, वार्डपंच बजरंग शर्मा, किशन लाल यादव, सीताराम बेनीवाल, तुलसीराम जाबडोलिया तथा सुरेश खटीक ने 60 मजदूरों को मास्क एवं साबुन वितरित किए हैं। सरपंच पिंकी सुरेंद्र मौर्य ने मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखते हुए कार्य करने के लिए समझाया तथा कहा कि बार-बार हाथ धोने से तथा मास्क के पहनने से कोरोना वायरस संक्रमण को रोका जा सकता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना