सरकारी स्कूल की छत पर लगाया सोलर पैनल:बिजली कटौती की परेशानी से मिलेगी राहत, ऑनलाइन काम में होती थी परेशानी

चौमूं11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चौमूं उपखंड क्षेत्र के फतेहपुरा बांसा स्थित गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को एक निजी फाउंडेशन की ओर से सोलर पैनल लगाया गया है। - Dainik Bhaskar
चौमूं उपखंड क्षेत्र के फतेहपुरा बांसा स्थित गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को एक निजी फाउंडेशन की ओर से सोलर पैनल लगाया गया है।

चौमूं उपखंड क्षेत्र के फतेहपुरा बांसा स्थित गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को एक निजी फाउंडेशन की ओर से सोलर पैनल लगाया गया है। इससे स्टूडेंट को बिजली कटौती से होने वाली परेशानियों से निजात मिलेगी। सामाजिक सरोकार के तहत फाउंडेशन ने स्कूल की छत पर सोलर पैनल लगाया है।

फाउंडेशन के प्रोग्राम मैनेजर रामगोपाल ने बताया कि फाउंडेशन की ओर से स्कूल में सुविधाओं में विस्तार के उद्देश्य से सोलर पैनल लगवाया गया है। प्रिंसिपल अंबू वर्मा ने बताया कि स्कूल में सोलर पैनल लगने से सुविधाओं का विस्तार होगा। गर्मियों और बरसात के दिनों में बिजली कटौती होने से स्कूल के ऑनलाइन कामकाज में परेशानी होती है। वहीं, गर्मियों में बिजली कटौती होने से स्टूडेंट की पढ़ाई भी प्रभावित होती रहती है। अब स्कूल की छत पर अब सोलर पैनल लगने से सुविधाओं के विस्तार के साथ साथ विद्यार्थियों को भी गर्मियों के मौसम में राहत मिलेगी। स्कूल को बिजली खर्च पर होने वाले अतिरिक्त चार्ज से भी राहत मिलेगी। स्कूल की छत पर सोलर पैनल लगने से स्टूडेंट में खुशी का माहौल देखने को मिला।

खबरें और भी हैं...