चौमूं में गड़बड़ाई ट्रैफिक व्यवस्था:कई दिनों से ट्रैफिक पुलिसकर्मी गायब, सिग्नल पर उड़ रही नियमों की धज्जियां

चौमूं3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रैफिक सिग्नल पर नियमों की पालना नहीं होने से दिन में कई बार जाम की स्थिति बन जाती है। - Dainik Bhaskar
ट्रैफिक सिग्नल पर नियमों की पालना नहीं होने से दिन में कई बार जाम की स्थिति बन जाती है।

चौमूं शहर में इन दिनों ट्रैफिक व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है। यहां ट्रैफिक सिग्नल लाइट पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी कई दिनों से गायब है, जिसके कारण लोग खुलेआम ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ट्रैफिक सिग्नल पर पुलिसकर्मी नहीं रहने से लोग रेड सिग्नल में भी सरपट गाड़ी दौड़ा रहे हैं। ट्रैफिक सिग्नल लाइट पर नियमों का पालन नहीं होने के कारण कई बार हादसे भी हो चुके हैं और दिन में कई बार जाम भी लगता है, लेकिन इसको लेकर पुलिस प्रशासन गंभीर नजर नहीं आ रहा है।

बस स्टैंड के पास जाम में पुलिस की चेतक गाड़ी भी फंस गई।
बस स्टैंड के पास जाम में पुलिस की चेतक गाड़ी भी फंस गई।

शहर के थाना मोड़ चौराहा, बस स्टैंड और मोरीजा रोड चौराहे पर जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) की ओर से ट्रैफिक सिग्नल लाइट लगाई गई है, लेकिन ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की तैनाती नहीं होने के कारण गाड़ी ड्राइवर ट्रैफिक सिग्नल का पालन नहीं करते हैं, जिसके कारण ट्रैफिक व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हो रहा है।

जाम में फंसी रहती है एंबुलेंस व दमकल
शहर के बस स्टैंड, मोरीजा रोड चौराहा से लेकर थाना मोड़ और धौली मंडी रोड पर दिन में कई बार जाम की स्थिति बनी रहती है, जिसमें 108 एंबुलेंस सहित इमरजेंसी वाहन और दमकल की गाड़ियां भी फंस जाती है। रविवार को भी सुबह बस स्टैंड पर जाम लग गया, जिसमें पुलिस की चेतक गाड़ी भी फंसी नजर आई।