पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन की व्यवस्था तो करो सरकार:वैक्सीन कम पड़ने पर सामोद में हंगामा, बीलवा में पुलिस वालों से कहासुनी हुई

चौमूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोविंदगढ़ ब्लॉक में 18 प्लस 1056 युवाओं को टीके लगे

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर 18 प्लस के युवाओं में शुक्रवार को भी भारी उत्साह देखने को मिला। वैक्सीनेशन की सूचना पर जहां पर निर्धारित 200- 300 का वैक्सीनेशन होना था, वहां पर हजारों की संख्या में युवा पहुंच गए। इस को लेकर कई जगह हंगामा भी हुआ और कई स्थानों पर वैक्सीनेशन होने का इंतजार करने के बाद भी नहीं लगने पर निराश टीका लगाने वाले खरी खोटी सुना कर घरों को लौटे। गोविंदगढ़ ब्लॉक में 18 प्लस के प्रथम डोज के 1056 टीके लगे हैं। इनमें चौमू में 254, गोविंदगढ़ में 265, कालाडेरा में 272, सामोद में 265 का वैक्सीनेशन हुआ है।

शिवदासपुरा| ग्राम पंचायत बीलवा के सीएचसी में वैक्सीन के लिए 18 प्लस युवाओं की भीड़ उमड़ी, लेकिन सीएचसी पर 200 डोज ही वैक्सीनेशन के लिए भेजी गई थी। जैसे ही दोपहर 12 बजे तक 200 वैक्सीन लगाई गई और शेष कतार में लगे लोगों के लिए वैक्सीन कम पड़ी तो लोगों के लौटने और झगड़े की आशंका को देखते हुए सीएचसी की डॉ. विनीता ने पुलिस को पहले ही बुला लिया। वैक्सीनेशन समाप्त होने पर पुलिस वालों ने जैसे ही शेष बचे लोगों को वापस घर जाने के लिए कहा तो लोगों ने पुलिस वालों को खरी खोटी सुनाई और निराश होकर घर को लौटे। इसके अलावा ग्राम प्रहलादपुरा के रीको एरिया में भामाशाह है अक्षय होंडा की ओर से करवाए गए 18 प्लस के टीकाकरण में 350 लोगों के लिए टीकाकरण किया गया है।

66 लोगों को वैक्सीन लगी
हिरनोदा|कोविड वैक्सीनेशन टीकाकरण अभियान के तहत शुक्रवार को 45 प्लस के वैक्सीन लगाई। पीएचसी प्रभारी डॉ राजेंद्र हरितवाल व डॉ.अनीष यादव ने बताया कि 66 लोगों के वैक्सीन के टीके लगाए गए ‌है। हिंगोनिया|भोजपुरा कला ग्राम पंचायत में गुरुवार को 18 प्लस की आयु वाले 500 लोगों के कोरोना वैक्सीन लगाई गई। सरपंच प्रतिनिधि भागचंद वर्मा व पूर्व सरपंच करणी सिंह ने बताया कि वैक्सीन को लेकर युवाओं में जबरदस्त उत्साह रहा।

सामोद में 250 टीके भेजे थे, पहुंच गए एक हजार से ज्यादा युवा
ग्राम सामोद के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 18 प्लस के वैक्सीनेशन में युवाओं का उत्साह काफी दिखाई दिया। वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग ने यहां पर 250 का लक्ष्य रखकर डोज भिजवाई थी,लेकिन वैक्सीनेशन की सूचना पर करीब 1000 से अधिक लोग सील लगाने के लिए पहुंच गए और लंबी कतारें लगाकर खड़े हो गए। जैसे ही भिजवाई गई वैक्सीन पूरी हुई और वैक्सीनेशन का काम समाप्त हुआ, तो वैक्सीन लगाने की इंतजार में खड़े लोगों का नंबर नहीं आने के कारण सब्र का बांध टूट गया और चिकित्सकों पर अपने लोगों के पहले टीका लगाने का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया।

सामोद के नए भवन में शुक्रवार को 18प्लस वालों में टीकाकरण किया गया। जिसमें कई लोगों ने चिकित्सकों के द्वारा जानकारों के गुपचुप में टीकाकरण करने को लेकर हंगामा किया। डॉ. नरेंद्र कुमार सैनी ने बताया कि वैक्सीन में किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं हुआ है। वैक्सीनेशन के साथ दो बीएलाओं के साथ तीन पुलिसकर्मी मौके पर तैनात थे। आगामी दिनों में होने वाली वैक्सीन में गांव के कोई भी गणमान्य व्यक्ति अपनी डूयटी लगवा सकता है। मौके पर ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन करके ही वैक्सीन करवाई है। वैक्सीन 250 लोगों को ही लगानी की थी और मौके पर1000 लोगों की भीड़ एकत्रित होने के कारण ऐसा हुआ है।

देहलाला में 200 व्यक्तियों को लगनी थी वैक्सीन, लगी 60 को
देहलाला|देहलाला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पर्याप्त संख्या नहीं पहुंच पाने के कारण निर्धारित वैक्सीनेशन नहीं हो पा रहा है। शुक्रवार को 200 व्यक्तियों को कोरोना से बचाव के लिए टीके की प्रथम डोज लगनी थी लेकिन टीका लगवाने 60 व्यक्ति ही पहुंचे। कोविड टीकाकरण को लेकर कोर कमेटी की तरफ से एवं अन्य जिम्मेदारों के द्वारा जागरूकता की कमी देखी जा रही है।

आज भी होगा टीकाकरण
पीएचसी में कार्यरत राजेश चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को 200 में से 60 व्यक्तियों को ही टीका लग पाया। अब शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक फिर से टीकाकरण किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...