पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दहशत:दो शावकों के साथ बाड़े में घुसा जंगली जानवर, शोर करने पर बाजरे के खेत में छिपा

चौमू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वन विभाग की टीम पहुंची मौके पर, कहा - फुटमार्क जरख के

बिलोंची पंचायत में एक्सप्रेस हाइवे स्थित दुधाला की ढाणी में एक किसान के बाड़े में शुक्रवार सुबह ग्यारह बजे दो शावकों के साथ फिर जंगली जानवर आ घुसा। बाद में किसान के आवाज करने पर वह पड़ोस के बाजरे के खेत में चला गया। पिछले 10 दिन में जंगली जानवर के दिखाई देने की पांच घटनाएं हो चुकी हैं। इनमें तीन जगह वह जानवरों को घायल भी कर चुका है। दुधाला की ढाणी के रामनाथ गठाला के बाड़े में सुबह जंगली जानवर आ गया। हालांकि ग्रामीणों ने बताया कि यह दो शावकों के साथ बघेरा था। जैसे ही जानवर बाड़े में घुसा, तो वहां रामनाथ गठाला, जगदीश गठाला तथा विक्रम ने जैसे ही आवाज की तो वह सुरज्ञान डोडवाडिया के बाजरे के खेत में घुस गया। जानकारी मिलते ही आस-पड़ोस के ग्रामीण भी इकट्ठा हो गए तथा बाजरे में देखा तो नहीं मिला। सूचना पर बिलोंची वन नाके से कैटल गार्ड हेमराज गुर्जर ने मौके पर पहुंच फुटमार्क देखे।

सर गांव : बकरी पर हुआ हमला गठवाडा : गाय को किया घायल

ग्रामीणों ने बताया कि 5 दिन पूर्व सर गांव में राजू गुर्जर की बकरी को जंगली जानवर ने घायल कर दिया था। गठवाड़ा में भी एक गाय व बकरी पर हमला किया। बुधवार को ईशरावाला के नई कोठी में खेत में चारा लेने जा रही महिलाओं को जंगली जानवर दिख गया था। भाजयुमो अध्यक्ष ग्रामीण ज्ञानचंद डोडवाडिया, नरेंद्र कुमार जाट, कैलाश इंदौरा, किशोर मुवाल आदि ने बताया कि बार-बार जंगली जानवर के दिखाई देने से ग्रामीणों में दहशत है। महिलाएं खेतों में चारे के लिए जाने में भी डर रही हैं। क्षेत्र के रुंडल ग्राम में 4 माह पूर्व ही खेत में सिंचाई कर रहे युवक पर बघेरे ने हमला कर दिया था। बाद में वन विभाग की टीम ने बघेरे को पकड़कर नाहरगढ़ अभयारण्य में छोड़ा था। गाय व बकरियों पर हो रहे हमलों से ग्रामीण आशंकित हैं। नाहरगढ़ अभयारण्य क्षेत्र पास में होने के कारण कई बार तेंदुए तथा बघेरे इस क्षेत्र में भटक कर आ जाते हैं। कस्बे के सेवड़ माता मंदिर के सामने एक्सप्रेस हाईवे पर भी वाहन की टक्कर से दुर्घटना में एक बघेरे की मौत हो चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें