पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पेयजल सकंट:10 दिन में बीसलपुर से कम आया 15 लाख लीटर पानी, दौसा में 6 दिन में हाे रही पानी की सप्लाई

दौसा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा । नलों से सप्लाई नहीं होने पर पंचकुइया से   पानी भर्ती महिलाएं। - Dainik Bhaskar
दौसा । नलों से सप्लाई नहीं होने पर पंचकुइया से पानी भर्ती महिलाएं।
  • बाणगंगा नदी पंप हाउस से भी रोज 17 लाख लीटर पानी मिल रहा

शहर में बीसलपुर से पानी कम आ रहा है। पिछले 10 दिन में बीसलपुर से 15 लाख लीटर पानी कम आया है। इससे शहर में अधिकांश काॅलाेनियाें में 6-7 दिन में पानी की सप्लाई हाे रही है। बीसलपुर से राेजाना 23 लाख लीटर पानी आना चाहिए, लेकिन पिछले 10 दिन से आए दिन 1-2 लाख लीटर पानी कम आ रहा है। 27 मई से 5 जून तक 15 लाख लीटर पानी कम आया है। बीसलपुर व बाणगंगा पंप हाउस से राेजाना करीब 40 लाख लीटर पानी आता था।

इससे शहर में 4-5 दिन में पानी की सप्लाई हाेती है। बीसलपुर से 10 दिन में 15 लाख लीटर पानी कम आया। यानी औसतन राेजाना साढ़े 21 लाख लीटर ही पानी आया। बाणगंगा नदी पंप हाउस से राेज17 लाख लीटर पानी की आवक हाे रही है। बीसलपुर से पानी कम आने के कारण इन दिनाें अधिकांश काॅलाेनियाें में 6-7 दिन में पानी की सप्लाई हाे पा रही है। इससे लाेगाें काे पानी के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लाेगाें काे मजबूरन टैंकराें से खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है।

जरूरत का एक तिहाई ही मिल रहा है लोगों को पीने का पानी शहर में जरूरत का एक तिहाई पानी ही मिल रहा है। इससे पानी का संकट गहरा गया है। शहर में राेजाना सप्लाई के लिए 110 लाख लीटर पानी की जरूरत है। जबकि बीसलपुर से 23 लाख व बाणगंगा नदी पंप हाउस से 17 लाख यानी कुल 40 लाख लीटर पानी आ रहा है। यानी जरूरत से एक तिहाई ही पानी मिल रहा है। इसमें भी बीसलपुर से पानी कम आने पर किल्लत बढ़ गई है।शहर में जलदाय विभाग के 5 नए टयूबवेल लगने से मिलेगी राहतजलदाय विभाग के एईएन हनुमान प्रसाद मीणा का कहना है कि बीसलपुर से कई बार पानी कम आया है। इससे शहर में पानी की सप्लाई प्रभावित हाे जाती है। अब जलदाय विभाग 5 नए ट्यूबवेल लगा रहा हैं। इनके चालू हाेने के बाद कुछ राहत मिल सकेगी।

जलदाय विभाग की टीम ने शहर में दाे अवैध नल कनेक्शन काटे दाैसा| जलदाय विभाग की टीम ने रविवार काे शहर में बाडियान माेहल्ला में दाे अवैध नल कनेक्शन काट दिए। बाडियान माेहल्ला में शनिवार काे दाे जनाें ने अवैध नल कनेक्शन कर लिए। सूचना मिलने पर जलदाय विभाग की टीम पुलिस जाब्ते के साथ माैके पर पहुंची। टीम ने दाे अवैध नल कनेक्शन काट दिए। एईएन हनुमान प्रसाद मीणा ने बताया कि अवैध नल कनेक्शन काटने के लिए अभियान जारी रहेगा। दाेबारा से अवैध नल कनेक्शन करने वालाें के खिलाफ रिपाेर्ट कराएंगे।

खबरें और भी हैं...