पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:महिला चिकित्सक सहित 16 पॉजिटिव मिले, चिकित्सा विभाग की चिंता दुगनी

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पांच संक्रमित सवाई एवं एक-एक मरीज भरतपुर-टोंक व अलवर जिले के

जिले में सोमवार को एक महिला चिकित्सक सहित 16 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें आठ प्रवासी हैं, जो अन्य जिलों के रहने वाले हैं। एक ही दिन में 16 पॉजिटिव आने से चिकित्सा विभाग व प्रशासन में हड़कंप मच गया। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 220 हो गई। सीएमएचओ डॉ. पी. एम. वर्मा ने बताया कि सोमवार को 16 काेरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें पांच संक्रमित सवाईमाधोपुर एवं एक-एक मरीज भरतपुर, टोंक व अलवर जिले के रहने वाले हैं। ये विदेश से आए थे। इनको दौसा में क्वारेंटाइन में रखा था। इनके दौसा में सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे। अब संक्रमितों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। महवा में चार, बांदीकुई में दो, दौसा व सिकराय में एक-एक कोरोना पॉजिटिव आए हैं। सीएमएचओ ने बताया कि जिले में अब तक 220 काेरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें 184 रिकवर हो चुके हैं। अब जयपुर में 12, जिला अस्पताल में 14, महवा सीएचसी में 16 संक्रमित भर्ती हैं। जिला अस्पताल में कोविड वार्ड प्रभारी डॉ. आर. डी. मीणा ने बताया कि जिला अस्पताल में भर्ती दस मरीजों के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उनको डिस्चार्ज कर दिया। अब जिला अस्पताल में 14 मरीज भर्ती हैं। एक मरीज का होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है।

115 काेरोना संदिग्धों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे
जिले में सोमवार को 115 काेरोना संदिग्धों के सैंपल लेकर जांच के लिए जयपुर भेजे हैं। इनमें जिला अस्पताल में 15, दौसा ब्लॉक से 28, बांदीकुई से 31, सिकराय से 34 व महवा से 7 सैंपल भेजे गए हैं। जिले में अब तक 11849 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें 159 सैंपलों की रिपोर्ट अाना शेष है।  सीएमएचओ डॉ. पी. एम. वर्मा ने बताया कि जिले में सर्वे के लिए 289 टीमें लगा रखी हैं। टीमों ने सोमवार को 6 हजार 227 घरों का सर्वे किया। अब तक जिले में 10 लाख 30 हजार 656 घरों का सर्वे किया है। अस्पतालों में अोपीडी में 2 हजार 192 लोगों की  स्क्रीनिंग की गई। अब तक अस्पतालों में ओपीडी में 1 लाख 71 हजार 677 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें