प्रदर्शन:सूरवाल की ढाणी में 20 हैंडपंप खराब, ग्रामीणों को नहीं मिल रहा पानी, कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा | कलेक्ट्रेट पर पानी की समस्या को लेकर विरोध जताते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
दौसा | कलेक्ट्रेट पर पानी की समस्या को लेकर विरोध जताते ग्रामीण।
  • समस्या का समाधान नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी, जलदाय विभाग के खिलाफ की नारेबाजी

पानी की समस्या से त्रस्त ग्राम पंचायत नांगल चांपा की सूरवाल की ढाणी के ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया। पंचायत समिति सदस्य जीतराम गुर्जर के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया। ग्रामीणों का कहना था कि ढाणी में पानी की विकट समस्या हो रही है। कई बार अधिकारियों वजनप्रतिनिधियों को अवगत कराने के बावजूद कोई ध्यान नहीं दे रहा है। महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश को भी समस्या समाधान के लिए ज्ञापन देकर मांग की थी, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। उन्होंने बताया कि हैंडपंप व कुओं का जल स्तर नीचे चला गया, जिससेसमस्या और विकट हो गई है। ग्रामीणों ने कलेक्टर को दिए ज्ञापन में बताया कि एक बिंदु स्वीकृत कराकर शीघ्र चालू कराने की मांग की, ताकि लोगों को शीघ्र पानी मिल सके।

आंदोलन की चेतावनी दी : पानी की समस्या को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्राम पंचायत नांगल चांपा के ग्रामीणों ने कलेक्टर को दिए ज्ञापन में बताया कि जलदाय विभाग द्वारा खराब हैंडपंपों की मरम्मत नहीं की गई और पानी की समस्या का समाधान नहीं किया तो आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में मगन शर्मा, गोपाल अनिल, सुनील कुमार बैरवा, प्रेम देवी,कांता देवी, राजू बैरवा, मनीष, जितेंद्र, राजकुमार, गोपीराम, संदीप बैरवा, विशाल बैरवा, कृष्ण कुमार, विशाल बैरवा आदि माैजूद रहे।
पानी की जगह हवा फेंक रहे हैं हैंडपंप : हैंडपंप व कुओं का जल स्तर नीचे चले जाने के कारण पानी की जगह हवा फेंक रहे हैं। हैंडपंपों में पाइप पूरे नहीं होने से पानी नहीं आ रहा है। कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों से हैंडपंप में पाइप डालने की मांग की जा चुकी है, लेकिन अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। पंचायत में खराब हैंडपंपों की मरम्मत नहीं : ग्राम पंचायत क्षेत्र में करीब 20 हैंडपंप खराब हैं। इनमें कई ऐसे भी हैं, जिनमें छोटी-मोटी कमियों के कारण बंद हैं। विभाग द्वारा खराब हैंडपंपों की मरम्मत के लिए अभियान चलाया जाता है, लेकिन यह अभियान मात्र कागजों तक ही सीमित रह जाता है।

खबरें और भी हैं...