पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना यू टर्न:डीजे के बेटे सहित 24 नए पॉजिटिव

दौसा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले ; मंगलवार व बुधवार को 41 नए संक्रमित आए

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार काे डीजे के बेटे सहित 24 काेराेना पाॅजिटिव मिले हैं। इस वर्ष एक ही दिन में सबसे अधिक मरीज मिले हैं। इस माह सात दिन में 65 काेराेना पाॅजिटिव आ चुके हैं।जिले में सिकराय ब्लाॅक में 9, लालसाेट ब्लाॅक में 7, दाैसा ब्लाॅक में 5, महवा ब्लाॅक में 2 काेराेना पाॅजिटिव मिले हैं। वहीं एक मरीज जयपुर जिले का रहने वाला है। दाे दिन में 41 काेराेना पाॅजिटिव आ चुके हैं। दाैसा में शिव काॅलाेनी, सिविल लाइन, नई मंडी राेड पर एक-एक व बड़ागांव में 2 काेराेना पाॅजिटिव आए हैं।अब जिले में काेराेना संक्रमिताें की संख्या 2515 हाे गई। इनमें 2422 रिकवर हाे चुके हैं। जिले में अब 68 एक्टिव केस हैं। इनमें एक मरीज जयपुर में भर्ती है। अन्य मरीजाें का हाेम आइसाेलेशन में उपचार चल रहा है।

सिकराय ब्लाॅक में 9, लालसाेट ब्लाॅक में 7, दाैसा ब्लाॅक में 5 व महवा ब्लाॅक में 2 कोरोना मरीज मिले

संदिग्धाें के सैंपल लिए जिले में बुधवार काे 686 काेराेना संदिग्धाें के सैंपल लिए गए। महवा में 203, लालसाेट में 133, बांदीकुई में 113, सिकराय में 97, जिला अस्पताल में 84 व दाैसा ब्लाॅक में 56 सैंपल लिए हैं। जिले में अब तक 79 हजार 846 सैंपल लिए गए हैं। इनमें 79 हजार 152 सैंपलाें की रिपाेर्ट आ चुकी है। अब 694 सैंपलाें की रिपाेर्ट आना शेष है।

कोरोना के केस बढ़ने लगे तो सैंपलिंग की संख्या भी बढ़ाई जिले में काेराेना के केस बढ़ने लगे हैं। इससे जांच के लिए सैंपलिंग की रफ्तार भी तेज हाे गई है। इस माह 7 दिन में 3893 काेराेना संदिग्धाें के सैंपल लिए गए हैं। जिले में फरवरी में 5 पाॅजिटिव मिले थे। मार्च में 21 पाॅजिटिव आए जबकि अप्रैल में 7 दिन में ही 65 पाॅजिटिव आ चुके हैं। काेराेना मरीज बढ़ने से अब चिकित्सा विभाग ने जांच के लिए सैंपलिंग की रफ्तार भी तेज कर दी है। फरवरी माह में 6823 काेराेना संदिग्धाें के सैंपल लिए थे। इनमें 5 काेराेना पाॅजिटिव मिले। मार्च में 9976 सैंपल लिए गए, जिनमें 21 काेराेना मरीज मिले। अब अप्रैल में काेराेना मरीज और बढ़ने लगे हैं। अप्रैल माह में 7 दिन में ही 65 काेराेना पाॅजिटिव आ चुके हैं। 7 दिन में 3893 सैंपल लिए जा चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें