पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेकाबू होता कोरोना संक्रमण:कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच 270 शादी-समारोह को अनुमति, गाइडलाइन की पालना कराना होगा चुनौती

दौसा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जांच रिपोर्ट लेने के इंतजार मे - Dainik Bhaskar
जांच रिपोर्ट लेने के इंतजार मे

जिले में रोजाना कोरोना विस्फोट होता जा रहा है। यहां बीते 7 दिनों में प्रतिदिन का आंकड़ा 300 से अधिक होने के कारण कुल पॉजिटिव केस की संख्या 2500 के करीब पहुंच गई है। जिले में मंगलवार को भी 385 पॉजिटिव केस सामने आए थे। कुल पॉजिटिव केस के अनुपात की बात करें तो 70 प्रतिशत से अधिक केस ग्रामीण क्षेत्र में आ रहे हैं। हालांकि शहरी क्षेत्र में भी संक्रमित कम नहीं हैं, लेकिन कोरोना को लेकर ग्रामीण क्षेत्र में बरती जा रही बेतहाशा लापरवाही अब भारी पड़ती जा रही है। इसके परिणाम भी सामने आने लगे हैं कि जिले में अब तक हुई कोरोना पॉजिटिव की सर्वाधिक मौत ग्रामीण क्षेत्रों से ही हुई है।

ब्लॉक वार कुल एक्टिव केस की बात करें तो दौसा में 964, बांदीकुई में 346, सिकराय में 311, लालसोट में 411 तथा महवा में 444 पॉजिटिव केस हैं। जिले के प्रत्येक ब्लाक में 50 प्रतिशत से अधिक गांव में कोरोना संक्रमित आ चुके हैं। इसके बावजूद पुलिस-प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। वहीं प्रशासन द्वारा ग्राम पंचायत स्तर पर गठित निगरानी समिति भी कागजों में बनकर रह गई है। जिले में अभी तक निगरानी समिति की शिकायत पर एक भी कार्रवाई नहीं हुई है और न ही पुलिस द्वारा किसी गांव में पहुंचकर कोरोना के प्रति जागरूक करने या लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने जैसा एक भी समाचार नहीं मिला है।

270 शादी समारोह को अनुमति

सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना में लोगों ने शादी समारोह की अनुमति के लिए उपखंड अधिकारी कार्यालयों में आवेदन किया है। निर्धारित आवेदन पत्र पर 31 मेहमानों की सूची उपलब्ध कराने के बाद प्रशासन ने 270 शादी समारोह को अनुमति प्रदान की है। प्रशासन ने लालसोट में 22, सिकराय में 61, महवा में 21, दौसा में 27, बांदीकुई में 86, रामगढ़ पचवारा में 25, नांगल राजावतान में 28 समेत 270 शादी समारोह की अनुमति जारी करते हुए निर्धारित गाइडलाइन की पालना के सख्त निर्देश दिए हैं। हालांकि प्रशासन ने इन शादी समारोह को अनुमति तो दे दी है लेकिन इनमें सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना कराना सबसे चुनौती भरा काम होगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें