कोरेाना का कहर:एक दिन में महिला सहित 4 की काेराेना से माैत, इस सप्ताह के 3 दिन में ही 12 की मौत

दौसा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गीजगढ़ |श्मशान पर संक्रमित के अंतिम संस्कार तैयारी में जुटी टीम। - Dainik Bhaskar
गीजगढ़ |श्मशान पर संक्रमित के अंतिम संस्कार तैयारी में जुटी टीम।
  • 1001 सैंपलिंग में 265 पॉजिटिव, संक्रमण दर 26.47%

काेराेना के बढ़ते केस और माैत के आंकड़े चौका रहे है। जिले में बुधवार काे एक महिला सहित 3 लाेगाें की काेराेना संक्रमण से माैत हाे गई। इसमें गुप्तेश्वर राेड हाउसिंग बाेर्ड निवासी शिक्षा अधिकारी रामनिवास शर्मा की पत्नी अनिता शर्मा (57) ने एसएमएस हाॅस्पिटल जयपुर, खवारावजी के राकेश शर्मा (45), रामगढ़ महवा के माेहर पाल (70) ने दाैसा जिला चिकित्सालय व खेडला निवासी रामनरेश (32) ने जयपुर में अंतिम सांस ली।इस सप्ताह 3 दिन में 12 लाेगाें की माैत हाे चुकी है, जबकि पिछले साल मार्च से अब तक 13 माह में मरने वालाें की संख्या 45 पहुंच गई है।

अनिता शर्मा की 25 अप्रैल काे तबीयत बिगड़ने पर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया था। गंभीर हाालत में एसएमएस हाॅस्पिटल जयपुर रेफर कर दिया था। मंगलवार काे रिपाेर्ट पाॅजिटिव आने पर काेराेना का इलाज शुरू किया। बुधवार सुबह अनिता शर्मा की माैत हाे गई। हाॅस्पिटल प्रशासन ने पीपीई किट में शव बेटे काे साैंप दिया। दाैसा लाकर शव का जिला चिकित्सालय के पीछे अंतिम संस्कार किया गया। इधर, जिला चिकित्सालय में भर्ती खवारावजी के राकेश शर्मा व रामगढ़ महवा के माेहरपाल की काेराेना से माैत पर शव बुधवार सुबह परिजनाें काे सुपुर्द कर दिए।

गीजगढ़ : पॉजिटिव की मौत, एंबुलेंस चालक ने शव ले जाने से किया मना

गीजगढ़| कस्बे में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव एक व्यक्ति की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग व पुलिस ने 3-4 परिजनों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कराया। कस्बे के बीच का दरवाजा निवासी नंदराम बैरवा (70) की करीब 10 दिन पहले संक्रमित रिपोर्ट मिलने पर होम क्वारेंटाइन किया था। मंगलवार रात परेशानी बढ़ने पर परिजन सीएचसी ले गए जहां चिकित्सक ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कार्ड बना दिया, मगर यहां मिले उपचार के बाद आराम मिला तो परिजन पीड़ित को वापस घर ले गए। मगर उसने बुधवार सुबह दम तोड़ दिया। इधर, पॉजिटिव के शव को श्मशान तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस को बुलाया लेकिन चालक नहीं पहुंचा। इसके बाद काफी मशक्कत के बाद अन्य गांव से भाड़े पर ट्रैक्टर ट्राॅली मंगवाकर शव को श्मशान ले गए।

2214 लोग होम क्वारेंटाइन, 3 जिला हाॅस्पिटल में भर्ती

जिले में बुधवार काे 1001 सैंपलाें की जांच रिपाेर्ट मिली, जिसमें 267 पाॅजिटिव केस मिले। प्रति 100 पर पाॅजिटिव केसाें की दर 26 यानी 26.47 फीसदी है। जिले में अब तक 1 लाख 1 हजार 111 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें 99282 सैंपलाें की जांच हाे चुकी है। इसमें 5969 पाॅजिटिव व 93 हजार 313 केस नेगेटिव आए हैं। 1829 सैंपल जांच की कतार में हैं। एसएमएस हास्पिटल जयपुर से सीधे प्राप्त हुए 181 और अन्य जिलों के 2 पाॅजिटिव केस भी जाेड़ लें ताे जिले में पाॅजिटिव केसाें की कुल संख्या 6152 है। रिकवर यानी ठीक हाेने वालाें का आंकड़ा 3899 है। वहीं 2214 लाेग हाेम क्वारेंटाइन और 3 जिला चिकित्सालय में भर्ती है।

सलाह... बिना काम घर से बाहर कतई नहीं निकले

कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण का खतरा टालने के लिए 2 गज की दूरी और मास्क बहुत ही जरूरी है। इसके अलावा बार-बार साबुन से हाथ धोए व सेनिटाइजर लगाएं। बिना काम घर से बाहर नहीं निकलें। शादी समारोह आदि में भी भाग नहीं लें।डॉ.आरडी मीणा, कोविड प्रभारी, जिला अस्पताल दौसा

खबरें और भी हैं...