पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंधड़ का सितम:अंधड़ से क्षतिग्रस्त 50 पोल व 10 ट्रांसफार्मरों को हटाया, 5 घंटे बाद बिजली बहाल

दौसा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिकराय | अंधड़ से बिजली लाइन पर गिरे पेड़ों को काटने में जुटा बिजली निगम का कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
सिकराय | अंधड़ से बिजली लाइन पर गिरे पेड़ों को काटने में जुटा बिजली निगम का कर्मचारी।
  • रातभर फाल्ट ढूंढते रहे बिजली कर्मी और अफसर, 12 से अधिक गांव रहे प्रभावित

सिकराय शनिवार अलसुबह आए अंधड़ से एक दर्जन से अधिक गांवों में क्षतिग्रस्त हुए 50 से अधिक बिजली पोल हटाकर नए लगाने व ट्रांसफार्मर मरम्मत का काम रविवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। वहीं कस्बे में 33 केवी लाइन फाल्ट होने से रात एक बजे बिजली आपूर्ति चालू हो सकी। देर रात तक निगम अधिकारी एवं कर्मचारी तारों को ठीक करने के लिए मशक्कत करने में लगे रहे। 5 घंटे गुल हुई बिजली से गर्मी में ग्रामीण परेशान रहे।

शनिवार सुबह करीब 4:30 बजे आए अंधड़ से बिजली निगम सिकराय के एक दर्जन से अधिक गांवों में 50 से अधिक पोल व 10 ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गए थे। इससे निगम को करीब 5 लाख का नुकसान हुआ था। निगम अधिकारियों ने चार टीमें गठित कर मरम्मत अभियान शुरू कराया था, लेकिन इसके बाद भी खेड़ला, नाहरखोर्रा व खेड़ीरामला फीडराें पर मरम्मत का काम अधूरा रह गया, जिसके चलते रविवार को भी निगम अधिकारी एवं कर्मचारी मरम्मत अभियान में जुटे रहे। जेईएन विनोद बैरवा ने बताया कि सोमवार से उपभोक्ताओं को नियमित बिजली आपूर्ति मिलना शुरू हो जाएगी।

दिनभर बिजली गुल, गर्मी से लोग बेहाल अंधड़ की वजह से बिजली लाइनों में आए फाल्ट की वजह से शनिवार को चले मरम्मत अभियान के बावजूद शाम को अचानक चांदूसा जा रही 33 केवी लाइन में फाल्ट आ गया जिससे बिजली आपूर्ति ठप हो गई। दिनभर बिजली आपूर्ति नहीं होने की वजह से इंवर्टर भी बंद हो गए। ऐसे में गर्मी के मारे लोगों का हाल-बेहाल हो गया। लोग कभी ऊपर छत तो कभी आंगन में देर रात तक चक्कर लगाते रहे। निगम के एईएन कमलेश शर्मा के नेतृत्व में बिजली निगम के अधिकारी-कर्मचारियों की टीम ने रात एक बजे तार जोड़ा तो डेढ़ बजे बिजली आपूर्ति चालू हो सकी। इसके बाद लोगों ने राहत महसूस की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें