पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या का खुलासा:अलवर के कालवाड़ी से अपह्रत युवक की पीट-पीटकर हत्या के 7 आरोपी गिरफ्तार

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हत्या कर शव को अलीपुर के जंगल में फेंक गए थे बदमाश, 2 दिन तक की थी दरिंदगी

महवा अलवर जिले के कालवाड़ी से अपह्रत युवक देवकरण मीना की पीट-पीटकर नृशंस हत्या कर महवा थाना क्षेत्र स्थित अलीपुर के जंगल में शव को फेंके जाने के सनसनीखेज मामले में पुलिस ने हत्या के 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। महवा थानाधिकारी नरेश शर्मा व खेड़ली थानाधिकारी अजीत सिंह ने बताया कि युवक का अपहरण कर उसकी पीट-पीटकर नृशंस हत्या किए जाने के मामले को गंभीरता से लेकर जयपुर रेंज के आईजी हवासिंह घुमरिया ने पुलिस टीमों का गठन किया।पुलिस टीमों ने हत्या के आरोपियों की तलाश को लेकर जगह-जगह दबिश दी जहां से हत्या के आरोपी सोनू उर्फ निगम पुत्र समय सिंह मीना, राहुल उर्फ विरगी पुत्र श्रीमन मीणा, मोहन उर्फ मिंटू शूटर पुत्र गोपाल मीणा, लोकेश उर्फ़ बालाजी पुत्र रामअवतार स्वामी, रामस्वरूप पुत्र शिवलाल मीणा, हरिराम पुत्र शिवलाल मीणा निवासी हुड़ला व मनोज कुमार पुत्र सीताराम मीणा निवासी हिंगोटा सहित 7 जनों को गिरफ्तार किया। पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है। हत्या से जुड़े अन्य आरोपियों की भी जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

4 माह पूर्व जयपुर से गुमशुदा महिला के बारे में पूछताछ के लिए किया था अपहरण

शराबी ने कन्या महाविद्यालय का गेट तोड़ा, तीन गिरफ्तार

लालसोट | उपखंड मुख्यालय पर राजकीय कन्या महाविद्यालय के प्रांगण में बुलंदी के दिन असामाजिक तत्वों ने हमला कर तोड़फोड़ की। इसमें कन्या महाविद्यालय के कांच का बना प्रवेश द्वार क्षतिग्रस्त हो गया। मामले को लेकर प्राचार्य आरके सिंह परमार ने पुलिस को जानकारी दी तथा कानूनी कार्रवाई की मांग की। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधिकारी प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे व तीन युवकों को गिरफ्तार करने की कार्यवाही की। पुलिस ने बताया कि हरि गुर्जर, विष्णु मीणा सहित एक अन्य को गिरफ्तार किया। इसी तरह बस स्टैंड पर बैरवा समुदाय के लोगों में मारपीट की घटना हो गई जिसमें दो युवक घायल हो गए जिन्हें जयपुर रेफर किया गया। पुलिस में अभी मामला दर्ज नहीं हुआ। इधर, निर्झारना ग्राम में भी शराब पीकर मारपीट की घटना में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

परिजनों ने बदमाशों की मृतक से हुई बातचीत की पुलिस को सुनाई फोन रिकॉर्डिंग

युवक देवकरण का शव मिलने के बाद उसके चाचा हरकेश मीणा व अन्य परिजनों ने पुलिस को आरोपियों के युवक के साथ मारपीट एवं उसको मारने के दौरान की गई बातचीत की फोन रिकार्डिंग सुनाई थी। बताया कि हुड़ला गांव के राहुल हुड़ला, रामौतार ग्वारी सहित 20 जनों ने उसके भतीजे का अपहरण कर उसको हुड़ला गांव में बंधक बनाकर 3 दिन तक भूखा-प्यासा रखकर उसके साथ दरिंदगी की। बदमाशों ने पहले उसके हाथ पैर तोड़े और फिर उसके शरीर का एक-एक अंग तोड़कर उसको जान से मार डाला। बाद में अलीपुर के समीप नदी में शव को फेंक दिया।बंदूक की नोक पर किया था युवक का अपहरणखेड़ली पुलिस थाने में गुरुवार को प्रेम देवी पत्नी देवकरण मीणा निवासी कालवाड़ी ने मामला दर्ज करवाया कि बुधवार देर रात्रि 15-20 लोग आए और पति देवकरण 25 को पैर पकड़कर लात-घूसे मारते हुए अपहरण कर ले जाने लगे। इस दौरान चाचा ससुर रामकेश व काडूराम मीणा ने उसको बचाने का प्रयास किया तो उन्होंने उनके साथ भी मारपीट की। परिजनों पर तीन बार बंदूक से फायरिंग की। दर्ज रिपोर्ट में बताया कि हमला करने वाले राहुल हुड़ला, रामौतार हुड़ला ग्वारी के लोग थे। घर में रखे सरसों बेचने के पैसे और सोने-चांदी के आभूषण भी लूट कर ले गए। युवक की हत्या व शव मिलने के बाद इस मामले में हत्या की धाराएं और जोड़ दी गई थी।

क्या था मामला: अलवर जिले के खेड़ली पुलिस थाना इलाके के कालवाड़ी गांव में हथियारों से लैंस 18 बदमाशों ने युवक का अपहरण कर उसकी नृशंस हत्या कर महवा थाना क्षेत्र के गांव अलीपुर स्थित नदी में शव को फेंक गए थे। महवा पुलिस ने शुक्रवार को युवक के शव को बरामद किया। इस बीच आक्रोशित परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव उठाने से इनकार कर दिया था जहां अलवर व दौसा एडिशनल एसपी की समझाइश व आरोपियों की 5 दिन में गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद परिजन शव लेने को राजी हुए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें