40 ट्रांसफार्मर से चोरी करने वाले 7 पकड़े:दौसा, करौली, भरतपुर व सवाईमाधोपुर जिले में 40 ट्रांसफार्मर से चोरी करने वाले 7 पकड़े

दौसा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बसवा| पुलिस गिरफ्त में ट्रांसफार्मरों से चोरी करने वाले अपराधी। - Dainik Bhaskar
बसवा| पुलिस गिरफ्त में ट्रांसफार्मरों से चोरी करने वाले अपराधी।

दौसा, करौली, भरतपुर व सवाईमाधोपुर में 40 ट्रांसफार्मरों से तांबा व ऑयल चुराने वाले एमपी की अंतर्राज्यीय मोग्या गैंग के 7 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। इनमें एक महिला भी शामिल है। गैंग ने अभी 27 वारदातों का खुलासा किया है। पुलिस ने इनके पास से 70 किलो तांबा, एक बोलरो भी बरामद की। बदमाशों से पूछताछ के बाद और भी वारदात खुलने की संभावना है।

डिप्टी एसपी संजयसिंह चंपावत ने बताया कि 28 अगस्त की रात को चोर बसवा पावरहाउस के 6 ट्रांसफार्मरों से तांबे की प्लेट, वॉयर ले गए थे। मामले को गंभीरता से लेते हुए आईजी हवासिंह घुमरिया, एसपी अनिल बेनीवाल व एएसपी डॉ.लालचंद कॉयल के निर्देश पर बसवा थाना प्रभारी दारासिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन का शीघ्र इस वारदात का खुलासा करने के निर्देश दिए थे।इनको किया गिरफ्तारटीम ने मुखबिर की सूचना पर रामसिंह मोग्या निवासी बडौदा जिला श्योपुर एमपी हाल निवासी खूंटला गंगापुर सिटी, सोनू मोग्या निवासी उमरी कला श्योपुर एमपी हाल निवासी बिचपुरी बामनवास, राजेश मोग्या निवासी पुराहरलाल बोरियापुरा बयाना भरतपुर, जगदीश मोग्या निवासी उमरी कला श्योपुर एमपी हाल निवासी बिचपुरी बामनवास, लखन मोग्या निवासी उमरी कला श्योपुर एमपी, पायलेट मोग्या निवासी उमरी कला व रेखा मोग्या निवासी उमरीकला श्योपुर एमपी को गिरफ्तार किया।

इन जगहों में की ट्रांसफार्मरोंमें से चोरी की वारदात{दौसा जिले में थाना बसवा क्षेत्र में 1 व मंडावरी थाना क्षेत्र में बिजली निगम परिसर में 9 वारदात{सवाईमाधोपुर जिले में थाना क्षेत्र बौली में 1, बामनवास थाना क्षेत्र में 7 व बाटोदा थाना क्षेत्र में 3 व थाना सदर गंगापुर क्षेत्र में 2 वारदात करौली जिले में थाना क्षेत्र सुरोठ में 3 वारदातें भरतपुर जिले में भरतपुर के पास पॉवरहाउस से 2 अक्टूबर की रात को ट्रांसफार्मर से तांबे की प्लेट व वॉयर चोरी की घटना।शक नहीं हो इसलिए रखते है महिला को साथगैंग के बदमाश अपने साथ महिला को इसलिए रखते है कि किसी को शक नहीं हो। उन्होंने बताया कि वारदात के दौरान भी महिला को साथ में रखते है।

पहले रैकी फिर वारदातबदमाश पहले बिजली परिसर में रखे ट्रांसफार्मरों की रैकी करते है। मौका मिलने पर परिसर में घुसकर अपने साथ लाए प्लास, 9 बोल्ट खोलने की चाबी, रिंच पाना व पेचकस से ट्रांसफार्मर को खोलकर तांबा व अन्य सामान चुराकर ले जाते है।बिजली सप्लाई में भी वारदातकई बार सिंगल फेस ट्रांसफार्मर से चोरी की घटना को अंजाम देने के दौरान ये चोर बिजली सप्लाई की परवाह नहीं करते है।

चलती सप्लाई में सिंगल फेज ट्रांसफार्मर को नीचे गिराकर इसमें से तांबा सहित अन्य सामान निकाल लेते है।वारदातों में जा चुकी जगदीश के एक हाथ की अंगुलियांगिरोह के एक बदमाश जगदीश मोग्या के एक हाथ की सभी अंगुलियां नहीं है। पूछताछ में सामने आया कि ट्रांसफार्मरों से वारदात करने के दौरान जगदीश की अंगुलियां कट चुकी है।इस टीम ने दिलाई सफलताबसवा थाना प्रभारी दारासिंह, साइबर सेल दौसा के हैड कांस्टेबल प्रदीप राव व कांस्टेबल अजयसिंह परेवा, जिला विशेष शाखा कांस्टेबल राजूलाल, साइबर सेल दौसा कांस्टेबल अजयसिंह, बसवा थाने के कांस्टेबल देशराज ने निभाई।

खबरें और भी हैं...