आग में जिंदा जलकर भैंस की मौत, 4 झुलसीं:बिजली की केबल टूटकर छप्परपोश पर गिरने से हादसा, लोगों ने कड़ी मशक्कत कर बुझाई आग

दौसा5 महीने पहले
दौसा। सिकराय के सरूण्डला गांव में आग से जला छप्परपोश, जिसमें एक भैंस की जिंदा जलकर मौत हो गई। - Dainik Bhaskar
दौसा। सिकराय के सरूण्डला गांव में आग से जला छप्परपोश, जिसमें एक भैंस की जिंदा जलकर मौत हो गई।

जिले के सिकराय उपखंड के सरूण्डला गांव में बीती रात एक छप्परपोश घर में आग लग गई। हादसे में आग से 1 भैंस जिंदा जल गई व 4 भैंस बुरी-तरह झुलस गई। आग लगते देख आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे जिन्होंने मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग से करीब दो लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

आग की घटना बड़ाबास में पप्पूराम सैनी के यहां हुई। आग से झुलसी भैंस का पशु चिकित्सक ने इलाज किया। सूचना पर सरपंच व पटवारी ने पहुंचकर मौका-मुआयना कर मदद का भरोसा दिलाया। बडावास सैनी ढ़ाणी निवासी पप्पूराम सैनी व बीरबल सैनी के छप्परपोश घरों के ऊपर से होकर गुजर रही एलटी लाइन केबिल तार टूटकर छप्परपोश पर आ गिरा। केबिल में उठी चिंगारी से छप्परपोश में आग लग गई। झुलसने एक भैंस ने मौके पर ही दम तोड़ दिया तथा चार भैंस गंभीर रूप से झुलस गईं। अचानक हुए हादसे से ढ़ाणी में कोहराम मच गया।

घटना के बाद ग्रामीणों ने बिजली सप्लाई बंद कराई। गीजगढ़ पुलिस चौकी से बसवीर सिंह व मुकेश कुमार, पशु चिकित्साधिकारी डॉ. हीरालाल बैरवा, जेईएन शिवकुमार गोयल, सरपंच रामजीलाल सैनी, चिरंजीलाल सैनी ने पहुंचकर जानकारी ली। घटना के बाद पीड़ित परिवार का रो-रोकर बुरा हाल था। इस दौरान लोग उन्हें ढाढस बंधाते रहे।

रिपोर्ट: अनिल शर्मा, गीजगढ़

खबरें और भी हैं...