पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:कोरोना महामारी गाइडलाइन की अवहेलना करने वालों से सख्ती से निबटेगा प्रशासन

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में बढ़ते कोरोना केस को लेकर जिला प्रशासन ने दिए निर्देश, लोगों से वैक्सीन लगवाने की गुहार

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही संख्या पर जिला प्रशासन सहित चिकित्सा विभाग ने सख्ती से गाइड लाइन की पालना कराने के अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। सीएमएचओ डाॅ.मनीष चौधरी ने बताया कि विभाग ने इसकी रोकथाम के लिए सैंपलिंग बढ़ाई है। इसके बाद भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। बताया कि जिले में 30 मार्च तक 2454 कोरोना संक्रमित केस आ चुके हैं। रोज 700 के लगभग लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं और 14 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया हैं। उन्होंने लोगों से कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की अपील की। डिप्टी सीएमएचओ डाॅ. जयेष सिंह सिकरवार ने बताया कि जिले में सैंपलिंग बढ़ाई गई है। दौसा और बांदीकुई रेलवे स्टेशन पर भी चिकित्सा विभाग की टीमें तैनात कर राज्य के बाहर से आने वाले लोगों की सैंपलिंग की जा रही है। आरटीपीसीआर जांच भी की जा रही है और उनका रिकॉर्ड भी संधारण किया जा रहा है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।टीका लगाने की अपीलसीएमएचओ डाॅ.चौधरी ने लोगों से कोविड-19 के टीके अवश्य लगवाने की अपील की। बताया कि जिन्हें प्रथम डोज लग चुकी हैं उन्हें दूसरी डोज भी अवश्य लगानी चाहिए। इसके अलावा मास्क का उपयोग जरूर करें, जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलें। दिन में चार-पांच बार या बाहर से आते ही साबुन से हाथ धोएं, सेनिटाइजर का उपयोग करने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखने पर ही कोरोना पर विजयी पाई जा सकती है।

उत्कृष्ट कार्य करने पर मंडावर सीएचसी को मिला प्रथम पीएमएसएमए अवार्ड

कार्यालय संवाददाता | दौसाजिला स्तर पर प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान में उत्कृष्ट कार्य के लिए जिले के तीन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों को सम्मानित किया गया।कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक के दौरान कलेक्टर पीयूष समारिया व सीएमएचओ डाॅ. मनीष चौधरी ने सीएचसी प्रभारियों को सम्मानित किया। जिला कार्यक्रम प्रबंधक गौरव गुप्ता ने बताया कि इस दौरान सीएचसी मंडावर को प्रथम, सीएचसी महवा को द्वितीय और सीएचसी बांदीकुई को तीसरे स्थान पर सम्मानित किया गया।सीएमएचओ डाॅ. चौधरी ने बताया कि प्रत्येक माह की 9 तारीख को जिला चिकित्सालय, समस्त सीएचसी और समस्त पीएचसी पर प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान का आयोजन किया जाता है। प्रत्येक वर्ष उक्त दिवस को सबसे अच्छा कार्य करने वाली संस्थाओं को सम्मानित किया जाता है। डिप्टी सीएमएचओ डाॅ. सुभाष बिलोनिया, डाॅ जयेष सिंह सिकरवार सहित सभी सीएचसी व पीएचसी प्रभारीउपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें