पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तूफान से बिजली निगम को सर्वाधिक नुकसान:बांदीकुई में 28 घंटे बाद 15 कालोनियों के 80 फीसदी क्षेत्र में ही बिजली आपूर्ति हो सकी सुचारू

दौसा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आशापुरा को जाने वाले रास्ते में टूटा बिजली का पोल। - Dainik Bhaskar
आशापुरा को जाने वाले रास्ते में टूटा बिजली का पोल।
  • कई पोल व ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त, आज होगी पेयजल सप्लाई

शहर में 15 मिनट के तूफान की मार सबसे ज्यादा बिजली व्यवस्था पर दिखाई दी। शहर में 15 कालोनियां रातभर अंधेरे में डूबी रही। बिजली निगम के शिकायत केंद्र पर रातभर में 400 से अधिक शिकायतें दर्ज हुई। 28 घंटे बाद भी 80 प्रतिशत एरिये में ही बिजली आपूर्ति सुचारू हो पाई।

शनिवार शाम करीब 6:15 बजे अचानक आए 15 मिनट के तूफान ने शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में सबसे ज्यादा तबाही मचाई। इसका सर्वाधिक असर बिजली व्यवस्था पर दिखाई दिया। तूफान के साथ ही ठप हुई बिजली को ठीक करने में कर्मचारी जुटे रहे।

रात 10 बजे करीब आधे शहर की बिजली सप्लाई को सुचारु किया। लेकिन इसके बाद भी गुढ़ारोड, बडियाल रोड, सिंघल मौहल्ला, पूनीदाई का बास, भांडेडा, शिव कालोनी, वाटर वर्क्स कालोनी, हाई स्कूल रोड, नाले के पास सहित करीब 15 कालोनियां ऐसी रही जहां रातभर बिजली गुल रही।

शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में बिजली पोल और 4 ट्रांसफार्मर को नुकसान पहुंचा। निगम जेईएन जेपी मीणा के नेतृत्व में कर्मचारियों की टीम बिजली व्यवस्था को सुचारु करने में जुट गई। नगर पालिका के एसआई अशोक धवन के नेतत्व में जमादार सतीश हरियाणा, दिनेश शर्मा की टीम ने रास्तों में टूटकर गिरे पेड़ों काे हटवाकर रास्ते सुचारू कराए।

ठप रही पेयजल सप्लाई

बिजली गुल रहने के कारण शहर के पंचायत समिति, महेंद्र नगर व देवतवाल कालोनी में रविवार को होने वाली पेयजल सप्लाई नहीं हो पाई। जलदाय विभाग कर्मचारियों ने बताया कि अब यहां सोमवार को पेयजल सप्लाई होगी।

खबरें और भी हैं...