गाइडलाइन का उल्लंघन:तय समय के बाद डीजल भर रहे पेट्रोल पंप को 24 घंटे के लिए किया सीज, एक हजार रु. का लगाया जुर्माना

दौसा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिकराय कस्बे में डीएसपी व तहसीलदार ने की कार्रवाई

सरकार की एडवाइजरी का उल्लंघन कर बुधवार दोपहर को तय सीमा के बाद निजी वाहनों में डीजल भर रहे एक पेट्रोल पंप को 24 घंटे के लिए सीज कर एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। प्रशासन की कार्रवाई के बाद अन्य पेट्रोल पंप संचालक एवं चोरी - छिपे दुकानें खोलकर ग्राहकों को सामान उपलब्ध करवाने वाले व्यापारियों में खलबली मच गई।नई कोरोना गाइडलाइन में पंप संचालकों को निजी वाहनों में दोपहर 12 बजे तक ही पेट्रोल एवं डीजल उपलब्ध करवाने के निर्देश हैं।

बावजूद इसके कस्बे के मानपुर रोड स्थित पीडब्ल्यूडी कार्यालय के सामने संचालित पेट्रोल पंप पर दोपहर 1:30 बजे निजी वाहनों में डीजल भरा जा रहा था। इसी दौरान गश्त कर रहे डीएसपीसंतराम मीना पेट्रोल पंप पर पहुंचे और गाइडलाइन का उल्लंघन मानते हुए तहसीलदार को रिपोर्ट भेजी। इसके बाद नायब तहसीलदार विनोद गुप्ता ने पेट्रोल पंप को 24 घंटे के लिए सीज कर एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया।

इधर, तीन दुकानों को किया 72 घंटों के लिए सीज दौसा ग्रामीण | नई गाइडलाइन की अवहेलना की शिकायत पर नायब तहसीलदार भानुप्रताप सिंह, सदर थाना अधिकारी बनवारी लाल मीणा की टीम ने भांडारेज मोड पर तीन दुकानों को सीज कर जुर्माना लगाया। टीम ने बताया कि देव मिष्ठान भंडार, बीएल टेंट हाउस व जगदीश टेंट हाउस तय सीमा के बावजूद खुली हुई थी जिनको 72 घंटे के लिए सीज कर दिया गया। इन तीनों दुकानों सहित बेवजह घूमने व सार्वजनिक स्थल पर थूकने पर कुल 20 हजार 800 रुपए का जुर्माना भी वसूला गया।

खबरें और भी हैं...