स्कूल जाने के लिए साइकिल मिलेगी:9वीं के साथ 10वीं की छात्राओं को भी मिलेगी स्कूल जाने के लिए साइकिल

दौसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांदीकुई। बीएन जोशी राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में तैयार हुई साइकिल। - Dainik Bhaskar
बांदीकुई। बीएन जोशी राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में तैयार हुई साइकिल।
  • बीएन जोशी स्कूल में साइकिल बनाने का काम शुरू, दो माह में बनकर होगी तैयार

बांदीकुई सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाली नवीं कक्षा की छात्राओं के साथ इस बार नवीं उत्तीर्ण कर 10वीं में आई सरकारी स्कूलों की छात्राओं को भी सरकार की ओर से साइकिलों का वितरण किया जाएगा। इसके लिए शहर के बीएन जोशी राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में साईकिल तैयार करने का कार्य शुरु हो गया है। राज्य सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाली नवीं कक्षा की छात्राओं को घरों से स्कूल जाने के लिए प्रतिवर्ष साइकिलों का वितरण किया जाता है। इस बार नवीं के साथ दसवीं कक्षा की छात्राओं को भी साइकिलों का वितरण किया जाएगा।

सरकार के आदेश आते ही करेंगे वितरण : नोडल प्रभारीबीएन जोशी राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के प्रधानाचार्य व नोडल प्रभारी प्रभुदयाल गुर्जर ने बताया कि ब्लाक में कक्षा 9 व 10वीं की करीब तीन हजार से अधिक छात्राओं को साईकिलों का वितरण होगा। इसे लेकर स्कूल में साईकिल बनाने का कार्य चल रहा है। सरकार से आदेश मिलते ही इनका वितरण शुरु करवा देंगे।

बाहर से आए साइकिल के पार्टस, स्कूल परिसर में हो रही तैयार ब्लॉक में वितरण के लिए साइकिलों के विभिन्न पार्टस अलग-अलग स्कूल में पहुंचे हैं। अब यहां मैकेनिकों द्वारा हर रोज साइकिलों का निर्माण किया जा रहा है। अब तक करीब 800 से अधिक साइकिलों कोतैयार किया जा चुका है। पूरी साइकिल तैयार होने में करीब दो माह का समय लगेगा।गत वर्ष कोरोना के चलते नहीं हुआ था साइकिलों का वितरणगत वर्ष कोरोना के चलते नवीं की छात्राओं को साइकिलों का वितरण नहीं किया गया था। ऐसे में इस बार उन छात्राओं के 10वीं क्रमोन्नत होने पर उन्हें भी साइकिलों का वितरण किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...