यूरिया खाद के साथ जबरन दे रहे लिक्विड की बोटल:आक्रोशित किसानों ने मेगा हाईवे पर लगाया जाम, AAO के आश्वासन के बाद रोड़ से हटे

लालसोट (दौसा)5 महीने पहले
लालसोट सहकारी समिति में 400 कट्टे यूरिया आए थे, जिले लेने के लिए सैकड़ों किसान पहुंच गए।

जिले के लालसोट उपखंड मुख्यालय पर यूरिया खाद के साथ लिक्विड नैनो यूरिया की बोटल दिए जाने के विरोध में किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया। आक्रोशित किसानों के जाम लगाने से लालसोट-कोटा मेगा हाईवे पर गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई। सूचना पर पहुंचे सहायक कृषि अधिकारी ने किसानों को समझाया। एएओ द्वारा यूरिया खाद के कट्टे के साथ नैनो यूरिया नहीं दिए जाने का भरोसा दिया जाने पर जाम हटा दिया गया। इसके बाद खाद वितरण का काम शुरू हो सका।

यहां सोमवार को क्रय-विक्रय सहकारी समिति के गोदाम पर यूरिया खाद के 400 कट्टे पहुंचे थे। इसकी सूचना मिलते ही किसानों की बड़ी तादाद में भीड़ लग गई। खाद वितरण के दौरान एक यूरिया खाद के कट्टे के साथ एक नैनो यूरिया की बोटल दिए जाने का किसानों ने विरोध जताया। इसके बावजूद समिति के वितरक नहीं माने तो लोगों ने जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया।

नैनो यूरिया लिक्विड के बिना देंगे खाद
सहायक कृषि अधिकारी रामखिलाड़ी मीणा ने बताया कि कंपनी द्वारा यूरिया खाद के साथ नैनो खाद की सीसी दी जा रही है। जिसे किसानों ने लेने से मना करते हुए कुछ देर के लिए जाम लगा दिया। जिसे समझाने के बाद हटा दिया गया। किसानों को बगैर नैनो यूरिया लिक्विड खाद दिए ही यूरिया खाद के कट्टे वितरित किए गए। उन्हें बताया कि 400 कट्टे क्रय विक्रय सहकारी समिति पर आए थे जिन्हें वितरण कर दिया गया है।

रिपोर्ट: कमलेश आसीका, लालसोट

खबरें और भी हैं...